Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़स्वास्थ्य

डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल द्वारा कल्याण में पहला अत्याधुनिक नेत्र अस्पताल शुरू

डॉ.अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल द्वारा 31 जुलाई तक निःशुल्क नेत्र जांच
कल्याण [ अमन न्यूज नेटवर्क ]  डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल 31 जुलाई तक नागरिकों की निःशुल्क नेत्र जांच करेगा। कल्याण में छत्रपति शिवाजी महाराज चौक, दिवाडकर परिसर मे हाल ही में आधुनिक सुविधाओं से युक्त अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया गया।
         इस अवसर पर अस्पताल में 31 जुलाई 2023 तक नागरिकों की निःशुल्क नेत्र जांच की जायेगी। इंसान के जीवन में आंखें सबसे अहम  होती हैं और जो आंखें हमें दुनिया दिखाती हैं, अक्सर उन अच्छा ध्यान नहीं रखा जाता। कई लोगों को आंखों की छोटी-मोटी समस्याएं होती हैं। डॉक्टर का मानना है कि अगर ऐसे सभी लोग यहां आकर अपनी आंखों की जांच करा लें तो वे तुरंत इलाज शुरू कर सकते हैं । डॉ अग्रवाल्स हॉस्पिटल ने कल्याण में अपनी पहली और महाराष्ट्र में 17वीं शाखा शुरु की है।
        उद्घाटन के अवसर पर बोलते हुए डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल के सीओओ श्री. राहुल अग्रवाल ने कहा, “हमें निश्चित रूप से इस  पर गर्व है कि कल्याण के नागरिको अपने घरों के नजदीक अत्याधुनिक नेत्र उपचार अब प्राप्त हो सकते है। अत्याधुनिक तकनीक और अद्वितीय विशेषज्ञता के साथ हम अपने मरीजों के लिए सर्वोत्तम इलाज सुनिश्चित करते हैं, मरीजों को अब आंखों के इलाज के लिए मुंबई जाने की जरूरत नहीं है। यह महाराष्ट्र में हमारा 17वां अस्पताल है। हम जुलाई के अंत तक अपने कल्याण अस्पताल में मुफ्त परामर्श देंगे। इस का उद्देश्य कई नागरिकों को सुलभ स्वास्थ्य सेवा प्रदान करना है। डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स नेत्र स्वास्थ्य देखभाल और बिना किसी बड़े वित्तीय व्यय के रोगियों को मुफ्त पेशेवर चिकित्सा परामर्श प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।
        क्षेत्रीय प्रमुख – मुख्य नीति अधिकारी, नैदानिक सेवा विभाग, अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल के डॉ. वंदना जैन ने कहा, “आज हम कल्याण में अपने नए केंद्र का उद्घाटन करते हुए बहुत खुश हैं। इसमें अत्याधुनिक सुविधाओं और उन्नत नैदानिक उपकरणों के साथ एक अत्याधुनिक ऑपरेशन थिएटर है। विभिन्न नेत्र रोगों में विशेषज्ञता मोतियाबिंद से लेकर ग्लूकोमा, रेटिनल से लेकर कॉर्निया संबंधी विकार, अपवर्तक समस्याओं से लेकर बाल संबंधी समस्याएं पर यहा इलाज कीये जायेंगे । हम नेत्र रोग विशेषज्ञों की अपनी अत्यधिक कुशल टीम के माध्यम से कल्याण के नागरिकों को सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारा मिशन आंखों के लिए सर्वोत्तम सलाह और उपचार प्रदान करना है।
       वर्ष 2020 में डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स ने मुंबई इलाके में अपनी सेवा देना शुरु किया। पिछले तीन वर्षों में इसमें उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। साल 2023 में भांडुप और ताड़देव में सेवा शुरू की गई है । अब हाल ही में  कल्याण में यह एक अत्याधुनिक केंद्र की सुविधा शुरु हो रही है। यह नई सुविधा मरीजों की बढ़ती जरूरतों को पूरा करेगी और गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल प्रदान करेगी।
        डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल महाराष्ट्र में फिलहाल 16 अस्पताल संचालित करता है। जिसमें मुंबई के 6, पुणे के 7, नासिक के 2 और सातारा का 1 अस्पताल शामिल है। कल्याण का डॉ. अग्रवाल्स हॉस्पिटल महाराष्ट्र में 17वां अस्पताल है। समूह की अगले दो वर्षों में महाराष्ट्र में 25 और अस्पताल जोड़ने की महत्वाकांक्षी योजना है। विशेष रूप से मुंबई, पुणे, नागपुर, औरंगाबाद, कोल्हापुर, जलगांव और अकोला मे यह विस्तार होगा। डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल का लक्ष्य गैर-मेट्रो और ग्रामीण क्षेत्रों में “अग्रवाल्स आई क्लिनिक” स्थापित करना है, ताकि गुणवत्ता और किफायती देखभाल की आवश्यकता वाले अधिक रोगी उनकी सेवाओं का लाभ उठा सकें।

       भारत और अफ्रीका में 147 से अधिक अस्पतालों की नेटवर्क मे उपस्थिति के साथ, समूह ने 10 देशों और भारत के 12 से अधिक राज्यों में अस्पताल स्थापित किए हैं। इसमें 450 से अधिक नेत्र रोग विशेषज्ञों और 6,000 कर्मचारियों की एक समर्पित टीम शामिल है। अब तक अस्पतालों ने 12 मिलियन से अधिक रोगियों की देखभाल की है। गुणवत्तापूर्ण नेत्र देखभाल प्रदान करने के अलावा, डॉ. अग्रवाल्स आई हॉस्पिटल्स नेत्र विज्ञान और संबद्ध क्षेत्रों में शैक्षिणिक और अनुसंधान कार्यक्रम भी संचालित करता है।

संबंधित पोस्ट

लाल किला महोत्सव भारत भाग्य विधाता में मातृभूमि- प्रोजेक्शन मैपिंग शो को मिला जबरदस्त रिस्पांस 

Aman Samachar

संजय सिंह बने मुंबई राकांपा हिन्दी भाषी विभाग के महासचिव

Aman Samachar

हवाई अड्डों के रनवे का विस्तार करते हुए हर तालुका में हेलीपैड बनाया जाए – एकनाथ शिंदे 

Aman Samachar

अंतर विद्यालयीन वक्तृत्व स्पर्धा २०२२ में लड़कियों ने मारी बाजी 

Aman Samachar

पीएनबी का शुद्ध लाभ तीसरी तिमाही में दोगुना से अधिक 1, 126, 78 करोड़ रूपये 

Aman Samachar

कचरा वर्गीकरण न करने वाली सोसायटियों के खिलाफ कार्रवाई का मनपा आयुक्त ने दिया आदेश

Aman Samachar
error: Content is protected !!