Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

पिनेकल इंडस्ट्रीज ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए एडवांस्ड सीटिंग सिस्टम की शुरुआत की

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत में ऑटोमोटिव इंटीरियर, सीटिंग सिस्टम और इलेक्ट्रिक वाहनों के विभिन्न घटकों के साथ-साथ विशेष उपयोगिता वाले वाहनों का निर्माण करने वाली अग्रणी कंपनी, पिनेकल इंडस्ट्रीज ने आज बड़े गर्व के साथ भारतीय रेलवे द्वारा चलाए जा रहे चुनिंदा वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों के लिए एडवांस्ड सीटिंग सिस्टम की शुरुआत की घोषणा की है। पिनेकल को वाणिज्यिक वाहनों की सीटिंग, इंटीरियर और विभिन्न घटकों के निर्माण में विशेषज्ञता प्राप्त है, जिसका इस उद्योग में कोई मुकाबला नहीं है। कंपनी का रेलवे सीटिंग डिवीजन भारत में प्रमाणित रेल सीटिंग की डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग और निर्माण में माहिर है, जो सुरक्षा और सहूलियत के मामले में वैश्विक मानकों के अनुरूप है।

       कंपनी ने अंतर्राष्ट्रीय रेलवे उपकरण प्रदर्शनी (IREE) के आगामी 15वें संस्करण में रेलवे के लिए अपने विभिन्न उत्पादों एवं टेक्नोलॉजी के प्रदर्शन की भी घोषणा की, जिसका आयोजन नई दिल्ली के प्रगति मैदान में 12 से 14 अक्टूबर 2023 के दौरान किया जाएगा। IREE रेल परिवहन के क्षेत्र में एशिया की सबसे बड़ी प्रदर्शनी है, जिसे भारतीय उद्योग परिसंघ (CII) द्वारा रेल मंत्रालय, भारत सरकार के सहयोग से आयोजित किया जाता है। पिनेकल इंडस्ट्रीज की नई सीटिंग सिस्टम की रेंज काफी बड़ी है जिनमें इकोनॉमी, एक्जीक्यूटिव, टिप-अप और फोल्डिंग सीटें शामिल हैं। इन सीटों को ट्रेन में सफर के दौरान बेमिसाल आराम, सुरक्षा और सहजता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इकोनॉमी सीटों को बैठने वाले यात्रियों की संख्या को ध्यान में रखते हुए बड़ी समझदारी से डिजाइन किया गया है, जिसके लिए सिंगल-सीटर, टू-सीटर और थ्री-सीटर के विकल्प की पेशकश की गई है। यात्रियों की सहूलियत को सबसे ज्यादा अहमियत दी गई है, इसलिए हरेक यात्री के लिए मॉड्यूलर-टाइप चार्जिंग यूनिट की सुविधा प्रदान की गई है, ताकि वे अपने पूरे सफर के दौरान कनेक्टेड रहें और अपने डिवाइस को चार्ज कर सकें।   इसके अलावा, एर्गोनॉमिक तरीके से डिज़ाइन की गई सीटों का फोम प्रोफ़ाइल यात्रियों को अच्छी तरह सहारा देता है और पूरे सफर के दौरान उनका आराम सुनिश्चित होता है, साथ ही इसमें बैठने के अनुभव को और बेहतर बनाने के लिए प्रेशर मैपिंग को भी ध्यान में रखा गया है।

     एक्ज़ीक्यूटिव सीटें यात्रियों को उम्दा सफर का अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं, जिनमें यात्रियों के बेहतर आराम और लचीलेपन के लिए कई नई सुविधाओं को शामिल किया गया है। गौरतलब है कि, यात्री 180 डिग्री घूमने वाली सीट की सुविधा का आनंद ले सकते हैं और इस तरह वे अपनी पसंद के अनुसार बैठने की स्थिति को समायोजित कर सकते हैं, फिर चाहे आराम करने, या सामाजिक मेलजोल की बात हो, या फिर सफर के दौरान अपना काम करने की बात हो। अतिरिक्त सुरक्षा और उपयोग में सुविधा के लिए सीट रोटेशन को पैडल मैकेनिज्म की मदद से 90 डिग्री पर आसानी से लॉक या अनलॉक किया जा सकता है। यात्रियों की सुविधा को और बेहतर बनाने के लिए, सीट की डिजाइन में किनारे की तरफ धँसे हुए ग्रैब हैंडल को काफी सोच-समझकर लगाया गया है। साथ ही, सफर के दौरान पैर को अच्छी तरह सहारा देने के लिए 3 एडजस्टेबल स्टॉप वाला बेहद सुविधाजनक फुटरेस्ट लगाया गया है, जो कुल मिलाकर सफर को और भी आरामदेह बना देता है। एक्ज़ीक्यूटिव सीटों में वागो कनेक्टर कंपोनेंट्स लगाए गए हैं, जो विभिन्न सुविधाओं के लिए बिजली के कनेक्शन को बेहद आसान बना देते हैं। हरेक यात्री के लिए मॉड्यूलर-टाइप चार्जिंग यूनिट की सुविधा प्रदान की गई है, ताकि वे अपने पूरे सफर के दौरान कनेक्टेड रहें और अपने डिवाइस को चार्ज कर सकें।

संबंधित पोस्ट

एयू बैंक ने बैंकिंग परिचालन के 5 वर्ष पूरे करने पर 1:1 बोनस शेयर व प्रति शेयर एक रुपये डिविडेंड की घोषणा की

Aman Samachar

यूके में नौकरी लगाने के बहाने पांच बेरोजगार युवकों से लाखों की ठगी

Aman Samachar

राज्य सरकार पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाकर लोगों को राहत दे – निरंजन डावखरे 

Aman Samachar

योग्य समय पर कोरोना जांच कराके योग्य उपचार लेने का मनपा आयुक्त ने किया आवाहन 

Aman Samachar

शिव जयंती के मौके पर ऐतिहासिक घोडबंदर किले पर 105 फुट ऊँचा भगवा ध्वज फहराया

Aman Samachar

जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में 38 प्राथमिक विद्यालय अनधिकृत घोषित – शिक्षा अधिकारी 

Aman Samachar
error: Content is protected !!