Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

 एचसीएल फाउंडेशन ने वंचित स्कूली छात्रों के लिए मल्टी-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का किया कायापलट

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] एचसीएलटेक के कॉर्पोरेट सामाजिक जिम्मेदारी (सीएसआर) एजेंडा को भारत में अमली जामा पहनाने वाले एचसीएल फाउंडेशन ने आज गौतम बुद्ध नगर (उत्तर प्रदेश) जिले के इतेदा गांव स्थित गवर्नमेंट अपर प्रायमरी स्कूल में इतेदा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करने की घोषणा की।

      एचसीएल फाउंडेशन ने गौतम बुद्ध नगर जिले के सरकारी स्कूलों और शहरी स्लम समुदायों से आने वाले छात्र-छात्राओं हेतु एक समर्पित स्थल तैयार करने के लिए इस मल्टी-स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नवीनीकरण किया है। वंचित छात्रों को पेशेवर कोचिंग देना और उन्हें खेल-कूद के न्यायोचित अवसर प्रदान करना इसका उद्देश्य है। खेल परिसर को दो क्रिकेट नेटएक बास्केटबॉल कोर्टएक वॉलीबॉल कोर्टएक फुटबॉल मैदान और लंबी कूद वाली दो पिट से लैस किया गया है। यहां एक उपकरण भंडार कक्षलड़कों और लड़कियों के लिए शौचालय तथा दर्शक स्टैंड भी मौजूद हैं।

      “आधुनिक बुनियादी ढांचे के दम पर इस खेल परिसर का पुनर्विकास करने में दिया गया हमारा योगदान, खेल प्रतिभाओं को निखारने तथा टीम वर्कदृढ़ संकल्प व सामुदायिक एकीकरण से जुड़े मूल्य और अधिक विकसित करने की दिशा में एचसीएल फाउंडेशन की प्रतिबद्धता दर्शाता है। इस प्रयास के माध्यम सेहम अपनी इस धारणा की तसदीक करते हैं कि खेलों के अंदर व्यक्तियों को गढ़ने और पीढ़ियों तक टिके रहने वाले जीवंत समाजों को प्रेरित करने की क्षमता होती है,”- कहना है एचसीएल फाउंडेशन की ग्लोबल सीएसआर उपाध्यक्ष डॉ. निधि पुंढीर का।  

      जमीनी स्तर से उपजी खेल प्रतिभाओं को पालने-पोसने और भावी पीढ़ियों के लिए एक गतिशील समाज को खाद-पानी देने की अपनी प्रतिबद्धता के तहत, एचसीएल फाउंडेशन स्पोर्ट्स फॉर चेंज नेशनल्स का आयोजन करता है। प्रतिभागियों को एचसीएलफाउंडेशन के प्रमुख कार्यक्रमों उदय और समुदाय के जरिए चिह्नित किया जाता है तथा एचसीएल फाउंडेशन की विशेष पहल स्पोर्ट्स फॉर चेंज उनका पूरा सहयोग करती है। स्पोर्ट्स फॉर चेंज नेशनल्स तक पहुंचने से पहले हर प्रतिभागी को कठोर प्रशिक्षणगुण-दोष ढूंढ़ने वाले स्क्रीनिंग शिविरों और प्रचंड क्वालीफाइंग राउंड्स से गुजरना पड़ता है।

संबंधित पोस्ट

एनबीएचसी के विकास के अगले चरण को चलाने के लिए विनोद कुमार प्रबंध निदेशक और सीईओ नियुक्त  

Aman Samachar

ओबीसी आरक्षण की मांग को लेकर कांग्रेस ने आन्दोलन कर केंद्र सरकार की गलत नीतियों का किया निषेध

Aman Samachar

दिवाली में दीपों से जगमगाया पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का स्मारक

Aman Samachar

राज्य के गृहमंत्री के इस्तीफे की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पर भाजपा ने किया आन्दोलन 

Aman Samachar

आशीर्वाद स्कूल में शिवसेना शहर प्रमुख प्रसाद पाटील ने किया खेल महोत्सव का शुभारंभ

Aman Samachar

राकांपा अल्पसंख्यक विभाग के प्रदेश महासचिव बने शफ़ाकत खान

Aman Samachar
error: Content is protected !!