Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

बैंक ऑफ़ बड़ौदा की मेजबानी में होगा टी 20 क्रिकेट टूर्नामेंट-2023 

28 सितंबर से अक्टूबर, 2023 के बीच होने वाले टूर्नामेंट में 13 टीमें 32 मैच खेलेंगी

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत में सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक और अखिल भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र क्रिकेट टूर्नामेंट 2022 के गत विजेता, बैंक ऑफ़ बड़ौदा ने आज अखिल भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र खेल नियंत्रण बोर्ड (AIPSSCB) के साथ मिलकर वित्त-वर्ष 2023-24 के लिए बेहद प्रतिष्ठित अखिल भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के आयोजन की घोषणा की। इस अवसर पर द्रोणाचार्य पुरस्कार विजेता और विराट कोहली के बचपन के कोच, श्री राजकुमार शर्मा ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई। 28 सितंबर से 4 अक्टूबर, 2023 के दौरान आयोजित होने वाले इस बहुप्रतीक्षित टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन 28 सितंबर को बैंक ऑफ़ बड़ौदा के कार्यपालक निदेशक श्री ललित त्यागी करेंगे।

        इस बारे में बात करते हुए श्री राकेश शर्मा, महाप्रबंधक,बैंक ऑफ़ बड़ौदा, नई दिल्ली अंचल नेकहा, “बैंक ऑफ़ बड़ौदा के लिए यह बड़े सम्मान की बात है कि हमें अखिल भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र खेल नियंत्रण बोर्ड के सहयोग से अखिल भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2023-24 की मेजबानी का अवसर मिला है। जबरदस्त रोमांच से भरे क्रिकेट के मुकाबलों के साथ-साथ यह आयोजन सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के भीतर खेल भावना और हुनर के विकास की संस्कृति को भी बढ़ावा देता है। हम इस टूर्नामेंट के ज़रिये उभरती प्रतिभाओं को आगे बढ़ाने, कॉर्पोरेट संस्थाओं के बीच परस्पर संबंधों को मजबूत करने और भारत में कॉर्पोरेट खेल परिदृश्य को सकारात्मक प्रभाव डालने का प्रयास करते हैं। इस प्रकार, प्रतिस्पर्धा से भरे कारोबारी माहौल में खेल भावना और भाईचारे की भावना का समावेश होता है।”

       बैंक ऑफ़ बड़ौदा मौजूदा गत चैंपियन है, जो AIPSSCB के सहयोग से इस साल के टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। गुरुग्राम के शानदार इवेंटेन्योर्स स्पोर्ट्स ग्राउंड में 13 टीमों के बीच कुल 32 मैच खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट को देखने के लिए फैन्स आयोजन स्थल पर जा सकते हैं या स्पोर्ट्स ऊडल्स (Sports Oodles) पर लाइव स्ट्रीमिंग के ज़रिये भी मैच का आनंद ले सकते हैं।

      इस साल के टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 13 टीमों :-  बैंक ऑफ़ बड़ौदा, भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL), भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL), केंद्रीय भंडारण निगम (CWC), कोल इंडिया लिमिटेड (CIL), कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO), भारतीय खाद्य निगम (FCI), महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL), मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड (MDSL), नेवेली लिग्नाइट कॉर्पोरेशन लिमिटेड (NLC Ltd), ओरिएंटल इंश्योरेंस कॉर्पोरेशन लिमिटेड (OIC), भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) और यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया (UBI) शामिल हैं।

    अखिल भारतीय सार्वजनिक क्षेत्र खेल नियंत्रण बोर्ड (AIPSSCB) देश में सार्वजनिक क्षेत्र के विभिन्न उपक्रमों के बीच खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने वाली सर्वोच्च संस्था है। AIPSSCB सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (PSUs) के बीच खेल गतिविधियों को प्रोत्साहन देता है। इसके द्वारा हर साल टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाता है जिसकी मेजबानी पिछले साल के टूर्नामेंट के विजेता द्वारा की जाती है।

संबंधित पोस्ट

राज्य में 15 दिनों का नया लाक डाउन लागू ,आवश्यक कार्य से ही बाहर निकलने की है अनुमति

Aman Samachar

बैंक ऑफ बड़ौदा ने 2 बार की ऑलिम्पिक पदक विजेता पीवी सिंधु के साथ राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया

Aman Samachar

श्री विश्वकर्मा पूजा में समाज के साथ बड़ी संख्या में लोगों ने लिया हिस्सा 

Aman Samachar

मुंब्रा की 30 वर्षीय इमारत का स्लेब गिरने से  विस्थापित 21 परिवारों के पुनर्वास की मांग 

Aman Samachar

कोरोना महामारी के दौरान निस्वार्थ सेवा करने वालों को राज्यपाल ने किया सम्मानित

Aman Samachar

  श्याम स्टील ने लोवलिना बोरगोहेन और मनप्रीत सिंह के साथ लॉन्च किया अपना नया डिजिटल कैम्पेन

Aman Samachar
error: Content is protected !!