Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

विंज़ो ने लॉन्च की “भारत टेक ट्रायम्फ” पहल

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत के 175 मिलियन से अधिक यूजर्स के साथ देश के सबसे बड़े देशी भाषाओं का संवादात्मक मनोरंजन प्लैटफॉर्म, विंज़ो ने ‘भारत टेक ट्रायम्फ’ पहल आरम्भ करने की घोषणा की है। इस पहल का उद्देश्य भारत से निकले सांस्कृतिक रूप से प्रासंगिक गेम्स और सम्बंधित टेक्नोलॉजी का विश्वव्यापी निर्यात बढ़ाना है।
       यह प्रोग्राम देश में विकसित स्टार्टअप्स के विकास  पर फोकस करता है और उन्हें वृद्धि के लिए वैश्विक प्लैटफॉर्म पेश करने के अलावा एफडीआई तक पहुंच बढ़ाने जैसे महत्वपूर्ण संसाधन प्रदान किये जाएंगे। यह भारत में देश में विकसित कंज्‍यूमर टेक और गेमिंग कंपनियों को निर्यात के द्वारा संवादात्मक मनोरंजन के तेजी से बढ़ते क्षेत्र में ‘मेड इन इंडिया’ कार्यक्रम की सफलता पर आधारित है। यह प्रोग्राम प्रधान मंत्री मोदी के मन्त्र, ‘फर्स्ट बी वोकल फॉर लोकल, देन गो ग्लोबल” यानी पहले स्थानीय के लिए आवाज उठाएं, फिर दुनिया के ओर कदम बढ़ायें का अनुसरण करता है। विंज़ो का उद्देश्य भारत की आर्थिक वृद्धि को मजबूत करना है। इस दिशा में विंज़ो मनोरंजन क्षेत्र में बौद्धिक संपदा के निर्माण, रियल-टाइम संचार, रियल-टाइम सुपर हाई-स्पीड गणना, और एक साथ करोड़ों उपभोक्ताओं को सँभालने के लिए तकनीकी नवाचार में मदद करेगा। ये बुनियादी तकनीकें हैं जिन पर सोशल गेमिंग का निर्माण किया जा रहा है। इस प्रकार की पहल भारत को तकनीकी नवाचार में वैश्विक शक्ति के रूप में स्थापित करने के लिए महत्वपूर्ण होंगी। इस पहल से रोगजार के अवसर भी पैदा होंगे, निवेश आयेगा और देश की जीडीपी तथा स्टार्टअप इकोसिस्टम में महत्वपूर्ण योगदान होगा।

संबंधित पोस्ट

अपना दवाखाना की जाँच कराने की भाजपा ने मनपा आयुक्त से की मांग 

Aman Samachar

आकाश BYJU’S के प्रभावशाली 62 छात्रों ने गणित (IOQM) परीक्षा 2022-23 में भारतीय ओलंपियाड क्वालीफायर करके INMO के लिए हुए पात्र 

Aman Samachar

पीएनबी ने पर्यावरण की बेहतरी के लिए शुरु किया प्रोजेक्ट पीएनबी पलाश

Aman Samachar

डॉ. अग्रवाल हेल्थ केयर लिमिटेड ने टीपीजी ग्रोथ और टेमासेक से 1,000 करोड़ रुपए से अधिक की जुटाई फंडिंग 

Aman Samachar

अनधिकृत निर्माण के खिलाफ कांग्रेस के आन्दोलन में शामिल हुए मनसे पदाधिकारी 

Aman Samachar

सिडबी ने जिला उद्योग केन्द्रों में उद्यम संपर्क डेस्क (ईसीडी) शुरू की

Aman Samachar
error: Content is protected !!