Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

शहर में बाल मृत्यु दर को कम करने के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश

ठाणे [ युनिस खान ] बाल मृत्यु जांच समिति की बैठक में विस्तृत समीक्षा करने के बाद अतिरिक्त मनपा आयुक्त संदीप मालवी ने बाल मृत्यु दर कम करने के लिए विशेष प्रयास करने का निर्देश दिया है।
मनपा बाल मृत्यु दर जांच समिति की मनपा मुख्यालय स्थित नरेंद्र बल्लाल सभागृह में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में विस्तृत समीक्षा करते हुए अतिरिक्त आयुक्त मालवी ने मनपा के के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारीयों को बाल मृत्यु दर कम करने के लिए विशेष प्रयास करने का निर्देश दिया है। मनपा के स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत बाल मृत्यु जांच समिति का गठन किया गया है।  इस दौरान चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डा भीमराव जाधव, मातृ एवं शिशु देखभाल अधिकारी रानी शिंदे, स्त्री रोग विशेषज्ञ डा सुनीता उबाले, बाल रोग विशेषज्ञ  डा शैलजा पोद्दार, ठाणे बाल रोग अकादमी  डा राम गुंडेल, स्त्री रोग विशेषज्ञ  संजय किनरे के साथ मनपा के सभी स्वास्थ्य केंद्रों के साथ-साथ निजी अस्पतालों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।
बैठक में अप्रैल 2021 से जुलाई 2021 के बीच बाल मृत्यु दर पर विस्तार से चर्चा हुई।  ठाणे मनपा क्षेत्र में अप्रैल 2021 में 1, मई 2021 में 2, जून 2021 में 7 और जुलाई 2021 में 6 बच्चों की मौत हुई है।  इस अवधि के दौरान सभी बच्चों की मृत्यु के चिकित्सीय कारणों को समिति के समक्ष प्रस्तुत किया गया। हालांकि कोरोना संक्रमण में कमी आई है, लेकिन तीसरी लहर की पृष्ठभूमि में छोटे बच्चों की देखभाल करना जरूरी है।  अतिरिक्त आयुक्त  मालवी ने सभी संबंधित चिकित्सा अधिकारियों को नवीन योजनाओं को अपनाकर शहर में बाल मृत्यु दर को कम करने के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए हैं।

संबंधित पोस्ट

भोजपुरी फ़िल्म हम सूर्यवंशम हैं का ट्रैलर 10 जनवरी की सुबह 10 बजे रिलीज

Aman Samachar

मनपा के सभी कर संग्रह केंद्र छुट्टियों पर भी खुले रहेंगे

Aman Samachar

मेट्रो वैरिकेट से ट्रेलर टकराने से चालक घायल 

Aman Samachar

महाराष्ट्र दिवास पर एक साथ 4000 युवतियां व महिलाएं घूमर नृत्य कर बनायेंगी रिकार्ड

Aman Samachar

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री से मुलाकात में पीएनबी ने विकास में सहयोग, बैंकिंग सेवाएं देने की प्रतिबद्धता की जाहिर 

Aman Samachar

धूम्रपान से आंखों की रौशनी के बाधित होने और मोतियाबिंद का ख़तरा अधिक : डॉ नीता शाह

Aman Samachar
error: Content is protected !!