Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

गांव को हमेशा स्वच्छ रखने के लिए सभी का योगदान महत्वपूर्ण – मुख्य कार्यकारी अधिकारी 

ठाणे [ युनिस खान ] जिले के गांव स्वच्छ हैं उन्हें स्थायी रूप से अभी और भी साफ करने की आवश्यकता है। इसके लिए हर नागरिक की भागीदारी जरूरी है।  ठाणे जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा भाऊसाहेब डांगडे ने इस आशय का उदगार व्यक्त किया है।
            स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2021 के तहत जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन शुक्रवार को किया गया। जिसमें उन्होंने जिले की सभी विभिन्न सरकारी एजेंसियों, ग्रामीणों, स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं से बातचीत की। केंद्र सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छ सर्वेक्षण करा रही है। पहले स्वच्छता के सभी मानकों को पूरा करने के लिए ग्रामीणों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रशासन की भूमिका अहम होती है। अपने गांव को एक साथ स्वच्छ और सुंदर बनाकर ही हम इस स्वच्छ सर्वेक्षण प्रतियोगिता में बड़ी सफलता प्राप्त कर सकते हैं।  भले ही वर्तमान में गांवों में स्वच्छता आंदोलन के रूप में अच्छा काम हो रहा है। डा दांगडे कहा कि भले ही आज गाँव स्वच्छ हैं लेकिन उस काम से संतुष्ट न रहकर स्थाई और व्यापक तरीके से काम करने का सुझाव दिया।
         उन्होंने एसएसजी 2021 ऐप पर फीडबैक रिपोर्ट करने का आवाहन किया है। जल आपूर्ति एवं स्वच्छता विभाग के परियोजना निदेशक दादाभाऊ गुंजाल ने कार्यशाला की शुरुआत की। स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण 2021 के संपूर्ण सर्वेक्षण की जानकारी देते हुए  गुंजाल ने बताया कि कार्यशाला में बड़ी संख्या में अधिकारी, कर्मचारी एवं ग्रामीण उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

एक माह में राशन कार्ड की समस्या का समाधान किया जायेगा – संजय केलकर 

Aman Samachar

तृतीय पंथियों को पहचान पत्र व प्रमाण पत्र वितरण के साथ किया गया स्वास्थ्य परिक्षण 

Aman Samachar

गैस रिसाव से लगी आग में पोली भाजी केंद्र का सामान जलकर नष्ट 

Aman Samachar

लोकल ट्रेन के मोटरमैनों को राखी बांधकर महिलाओं ने मनाया रक्षाबंधन का त्यौहार

Aman Samachar

नागपुरी फिल्म करमा धरमा को डिजिटली फ्लॉप करने की साजिश

Aman Samachar

छत्रपति शिवजी महाराज की समग्र जीवनी अब हिंदी भाषा में लाने का एक लेखक ने किया प्रयास

Aman Samachar
error: Content is protected !!