Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

सीवरेज विभाग के स्वच्छता मित्रों को प्रशस्ति पत्र देकर मनपा ने किया सम्मानित 

ठाणे [ युनिस खान ]  केंद्र सरकार की सफाई मित्र सुरक्षा चुनौती 2021 के तहत ठाणे मनपा की ओर से महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर सीवरेज विभाग , सफाई मित्रों को उनकी भागीदारी के लिए वर्दी, सुरक्षा किट और प्रशंसापत्र देकर सम्मानित किया गया।  
            समारोह कोपारी सीवेज ट्रीटमेंट सेंटर में आयोजित किया गया था और इसमें मनपा के अभियंता अर्जुन अहिरे, उप नगर अभियंता गुणवंत ज़ांबारे, कार्यकारी अभियंता भारत भिवपुरकर विभाग के अन्य अधिकारी और कर्मचारी और सफाई मित्र उपस्थित थे। शहरी विकास मंत्रालय, भारत सरकार ने नवंबर 2020 से देश भर के 243 शहरों में सफाई मित्र सुरक्षा चुनौती अभियान शुरू किया है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सीवर, सेप्टिक टैंक और मैनहोल में काम करने वाले श्रमिकों को सफाई के लिए आधिकारिक और टिकाऊ व्यवस्था में शामिल करना है।  जीवन की हानि से बचने के लिए सीवर, सेप्टिक टैंक और मैनहोल में मानव खपत को कम करके मशीनीकरण के माध्यम से स्वच्छता को बढ़ावा देने पर विशेष जोर दिया जाएगा। अभियान सफाई कर्मियों को एक प्रकार का सुरक्षा कवच और कानूनी सुरक्षा प्रदान करता है क्योंकि सुरक्षा उपकरण और प्रशासनिक प्रमुख की लिखित अनुमति की आवश्यकता होती है यदि मवानी हस्तक्षेप अपरिहार्य है।
             ठाणे नगर निगम की ओर से महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर अभियान में भाग लेने के लिए सीवरेज विभाग के सफाई मित्रों को वर्दी, सुरक्षा किट और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। केंद्र सरकार के सफाई मित्र सुरक्षा चुनौती अभियान के तहत, ठाणे नगर निगम ने सेप्टिक टैंक, सीवर और मैनहोल से संबंधित शिकायतों को दर्ज करने के लिए टोल फ्री नंबर और व्हाट्सएप नंबर पेश किए हैं।  नागरिकों से अनुरोध है कि वे सफाई मित्र टोल फ्री नंबर 14420 या व्हाट्सएप नंबर 7506946155 पर कॉल करें ताकि क्षेत्र में सेप्टिक टैंक, सीवर और मैनहोल की सफाई के दौरान असुरक्षित प्रथाओं के संबंध में शिकायत दर्ज की जा सके। 

संबंधित पोस्ट

तीन लोगों के खिलाफ साढ़े 6 लाख रुपये की बिजली चोरी का मामला दर्ज 

Aman Samachar

बच्ची के उपचार के लिए विश्वभर के 1,34,000 दानदाताओं से 14.3 करोड की राशि हुई एकत्र

Aman Samachar

कांची कामकोटि से शुरू श्री परशुराम कुंड आमंत्रण यात्रा का 25 नवंबर को ठाणे शहर में भव्य स्वागत 

Aman Samachar

इमारत निर्माण के मिट्टी की टीला गिरने से दो मजदूरों की मृत्यु , एक घायल 

Aman Samachar

31 मई तक पंजीकरण कराने वाले घरेलू कामगारों को सरकारी लाभ दिलाने की मुख्यमंत्री से मांग

Aman Samachar

मनपा ने 800 किलो प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त कर 40 हजार रुपये जुर्माना वसूला 

Aman Samachar
error: Content is protected !!