Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

सीवरेज विभाग के स्वच्छता मित्रों को प्रशस्ति पत्र देकर मनपा ने किया सम्मानित 

ठाणे [ युनिस खान ]  केंद्र सरकार की सफाई मित्र सुरक्षा चुनौती 2021 के तहत ठाणे मनपा की ओर से महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर सीवरेज विभाग , सफाई मित्रों को उनकी भागीदारी के लिए वर्दी, सुरक्षा किट और प्रशंसापत्र देकर सम्मानित किया गया।  
            समारोह कोपारी सीवेज ट्रीटमेंट सेंटर में आयोजित किया गया था और इसमें मनपा के अभियंता अर्जुन अहिरे, उप नगर अभियंता गुणवंत ज़ांबारे, कार्यकारी अभियंता भारत भिवपुरकर विभाग के अन्य अधिकारी और कर्मचारी और सफाई मित्र उपस्थित थे। शहरी विकास मंत्रालय, भारत सरकार ने नवंबर 2020 से देश भर के 243 शहरों में सफाई मित्र सुरक्षा चुनौती अभियान शुरू किया है। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य सीवर, सेप्टिक टैंक और मैनहोल में काम करने वाले श्रमिकों को सफाई के लिए आधिकारिक और टिकाऊ व्यवस्था में शामिल करना है।  जीवन की हानि से बचने के लिए सीवर, सेप्टिक टैंक और मैनहोल में मानव खपत को कम करके मशीनीकरण के माध्यम से स्वच्छता को बढ़ावा देने पर विशेष जोर दिया जाएगा। अभियान सफाई कर्मियों को एक प्रकार का सुरक्षा कवच और कानूनी सुरक्षा प्रदान करता है क्योंकि सुरक्षा उपकरण और प्रशासनिक प्रमुख की लिखित अनुमति की आवश्यकता होती है यदि मवानी हस्तक्षेप अपरिहार्य है।
             ठाणे नगर निगम की ओर से महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर अभियान में भाग लेने के लिए सीवरेज विभाग के सफाई मित्रों को वर्दी, सुरक्षा किट और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया। केंद्र सरकार के सफाई मित्र सुरक्षा चुनौती अभियान के तहत, ठाणे नगर निगम ने सेप्टिक टैंक, सीवर और मैनहोल से संबंधित शिकायतों को दर्ज करने के लिए टोल फ्री नंबर और व्हाट्सएप नंबर पेश किए हैं।  नागरिकों से अनुरोध है कि वे सफाई मित्र टोल फ्री नंबर 14420 या व्हाट्सएप नंबर 7506946155 पर कॉल करें ताकि क्षेत्र में सेप्टिक टैंक, सीवर और मैनहोल की सफाई के दौरान असुरक्षित प्रथाओं के संबंध में शिकायत दर्ज की जा सके। 

संबंधित पोस्ट

सपनों के घर खरीदने वालों के लिए क्रेडाई एमसीएचआई की प्रापर्टी 2022 प्रदर्शनी शुरू

Aman Samachar

मेडिका के यूरोलॉजी विशेषज्ञ सौम्य प्रोस्टेट हाइपरट्रॉफी (बीपीएच) के बारे में मिथकों और तथ्यों पर किया व्याख्यान

Aman Samachar

जिला सामान्य अस्पताल में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल बनाने के लिए 213 करोड़ रूपये की निधि मंजूर – एकनाथ शिंदे

Aman Samachar

कोविड अस्पताल के 50 डाक्टरों व 202 नर्सों को काम से निकालने का निर्णय भाजपा के विरोध पर वापस लेना पड़ा

Aman Samachar

तेलंगाना , मध्य प्रदेश प्रशासन को पानी छोड़ने व रोकने से पूर्व गढ़चिरौली जिला प्रशासन को अग्रिम सूचना दे

Aman Samachar

 वर्नाक्युलर ऑनलाइन गेमिंग के क्षेत्र के WINZO ने डिजिटल सेंसेशन भुवन बाम को बनाया ब्रांड एम्बेसडर

Aman Samachar
error: Content is protected !!