Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ओमीक्रोन वायरस से निपटने के लिए मनपा प्रशासन पूरी तरह सुसज्ज  – मनपा आयुक्त 

ठाणे [ युनिस खान ] दक्षिण अफ्रीका में ओमीक्रोन वायरस के तेजी से प्रसार को देखते हुए मनपा आयुक्त डा  विपिन शर्मा ने सभी संबंधित अधिकारियों को शहर में आवश्यक सभी बुनियादी सुविधाओं को अपडेट रखने के निर्देश दिए हैं।  ठाणे मनपा ओमिक्रॉन वायरस के प्रसार का सामना करने के लिए तैयार है। उन्होंने इस आशय का भरोसा दिलाया है।

मनपा मुख्यालय में आयोजित बैठक में अतिरिक्त आयुक्त 2 संजय हेरवाड़े, उपायुक्त मनीष जोशी, अशोक बुरपुल्ले, सभी प्रभाग समितियों के सहायक आयुक्त और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। बैठक में कहा गया है कि नए वायरस के प्रसार को रोकने के लिए नागरिकों को मास्क पहनना चाहिए, यदि आवश्यक न हो तो भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें।  सामाजिक दूरी का पालन करें, हाथ धोएं आदि स्वास्थ्य देखभाल की दृष्टि से आवश्यक है। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग और सभी अधिकारियों को कोविड अस्पताल, पार्किंग प्लाजा, ठाणे मनपा में एंबुलेंस व अन्य चिकित्सा सुविधाओं को तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। इस अवसर पर आईएमए अध्यक्ष और टास्क फोर्स के सदस्य डा संतोष कदम, डा आनंद भावे, डा योगेश शर्मा ने स्वास्थ्य विभाग को नए वायरस के प्रसार के बारे में सूचित करने के लिए उपाय करने का भी निर्देश दिया।
विदेश से सात व्यक्ति 12 नवंबर से अब तक ठाणे शहर में आए हैं। मनपा आयुक्त डा शर्मा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे प्रतिदिन उनसे संपर्क करें और अपने आरटीपीसीआर का परीक्षण करें और यदि आवश्यक हो तो उन्हें क्वारंटाइन करें। नागरिकों को भी शहर में घूमते समय मास्क पहनना अनिवार्य है और यदि आवश्यक हो तो भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें और नगर निगम द्वारा दिए गए सभी निर्देशों का पालन करते हुए नागरिक अपना ध्यान रखें।

संबंधित पोस्ट

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा ठाणे में 16 मार्च को आगमन पर जोरदार स्वागत की तैयारी

Aman Samachar

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर आईपीआरएस (IPRS) का #अनलेस हर म्युझिक(UnleashHERMUSIC)अभियान

Aman Samachar

कारदेखो ने पुरानी कारों के लिए अपने दूसरे मेगा रिफर्बिशमेंट सेंटर का किया उद्घाटन

Aman Samachar

Aman Samachar

मनपा स्कूल के विद्यार्थियों से संवाद में इंटरनेट का उचित उपयोग करने की आयुक्त ने दिया गुरुमंत्र 

Aman Samachar

जिला परिषद व पंचायत सदस्यों के मानधन बढ़ाने समेत विविध मांगों को लेकर जिलाधिकारी को दिया ज्ञापन 

Aman Samachar
error: Content is protected !!