Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ओमीक्रोन के मद्देनजर टीकाकरण बढ़ाने व आरोग्य यंत्रणा को तैयार रखने का मनपा आयुक्त ने दिए आदेश 

ठाणे [ युनिस खान ] कोरोना ओमीक्रोन के नए वेरियंट को देखते हुए मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने समीक्षा करते हुए सभी सुविधाओं को तैयार रखने के निर्देश देते हुए संबंधित अधिकारियों को शहर में टीकाकरण के साथ-साथ आरटीपीसीआर और एंटीजन टेस्ट की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

मनपा मुख्यालय के नरेंद्र बल्लाल सभागृह में नए ओमीक्रोन के मद्देनजर एक समीक्षा बैठक आयोजित की गई। जिसमें अतिरिक्त आयुक्त (1) संदीप मालवी,अतिरिक्त आयुक्त (2) संजय हेरवड़े, नगर अभियंता अर्जुन अहिरे, उपायुक्त मारुति खोडके, मनीष जोशी, अशोक बुरपल्ले, ज्ञानेश्वर ढेरे , वर्षा दीक्षित, अश्विनी वाघमाले, चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डा  भीमराव जाधव, सभी प्रभाग समितियों के सहायक आयुक्त सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

संबंधित अधिकारियों को कोविड अस्पताल, पार्किंग प्लाजा, ठाणे मनपा में आवश्यक दवाएं, वेंटिलेटर, ऑक्सीजन की सुविधा और अन्य चिकित्सा सुविधाओं के साथ-साथ एंबुलेंस तैयार रखने के निर्देश मनपा आयुक्त डा शर्मा ने दिए। मनपा आयुक्त डा शर्मा ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे ठाणे शहर में विदेश से आए नागरिकों के साथ दैनिक संपर्क करें ताकि उनके आरटीपीसीआर का परीक्षण किया जा सके और यदि आवश्यक हो तो एक संपर्क ट्रेसिंग अभियान चलाने के अलावा उन्हें क्वारंटाइन किया जा सके।

उन्होंने कहा है कि ओमीक्रोन वेरियंट के संक्रमण को रोकने व स्वास्थ्य की देखभाल करने के लिए, मास्क के उपयोग का पालन करना, भीड़-भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचना, सामाजिक दूरी आदि का पालन करना आवश्यक है। मनपा आयुक्त डा शर्मा ने सभी सहायक आयुक्तों को यह भी देखने का निर्देश दिया कि शहर के प्रमुख बाजारों में श्रमिकों का टीकाकरण पूरा हो गया है या नहीं।

इस बीच परिवहन सेवा की बसों के यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है।  इसके लिए परिवहन विभाग को आदेश दिया गया था कि सैटिस , लोकमान्य नगर, वागले, कलवा और अन्य स्थानों पर टीकाकरण प्रमाण पत्र की जांच के बाद ही बस में प्रवेश देने का आदेश दिया है।

संबंधित पोस्ट

डेंगू, मलेरिया को नियंत्रित करने के लिए प्रभावी निवारक उपायों पर मनपा का जोर

Aman Samachar

पालघर की निजी कोरोना अस्पताल में आग लगने से 13 मरीजों की मृत्यु

Aman Samachar

कमिंस इंडिया ने भारत की कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री को विद्युत प्रदान करने के 60 साल पूरे होने का मनाया जश्न

Aman Samachar

कोंकण जाने के लिए आरटीपीसीआर टेस्ट रद्द करने की मांग को लेकर यात्रियों ने किया आंदोलन 

Aman Samachar

एसजेवीएन के विद्युत स्टेशनों ने किया तीसरी तिमाही में अब तक का सर्वाधिक 1480 मि.यू. विद्युत उत्पादन

Aman Samachar

मछुआरा समाज के बच्चों को आयएएस , आयपीएस बनाने के लिए कोचिंग की सुविधा – डा संजय निषाद

Aman Samachar
error: Content is protected !!