Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

आईटीएस परियोजना में 2 करोड़ 65 लाख रूपये के भ्रष्टाचार पर कार्रवाई न होने से निराशा

ठाणे [ युनिस खान ] छह साल पहले मनपा की आईटीएस (इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम) परियोजना के तहत मनपा परिवहन सेवा टीएमटी में अत्याधुनिक तकनीक प्रदान करने वाली थी। इस योजना में करीब 2 करोड़ 56 लाख रूपये का घोटाला सामने आया।  इस भ्रष्टाचार के मामले में मनसे के जनहित व कानून विभाग के शहर अध्यक्ष स्वप्निल महिंद्रकर ने घोटाले में शामिल अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
          ठाणे में स्मार्ट सिटी योजना के तहत शुरू  इंटेलिजेंट ट्रांसपोर्ट मैनेजमेंट सिस्टम पिछले कई सालों से बंद है। आखिर इस योजना को मनपा ही रोक रही है। इस परियोजना का काम छह साल पहले मनपा द्वारा केपीएमजी सलाहकार कंपनी को दिया गया था। लेकिन यह परियोजना पिछले छह वर्षों में कंपनी द्वारा पूरी नहीं की गई है और अधूरी स्थिति में है। महिंद्रकर ने अधिकारियों और ठेकेदारों पर प्रोजेक्ट में झूठा काम होने का दावा करके धोखाधड़ी करने की साजिश रचने का भी आरोप लगाया है।
            इस बीच, परियोजना के हर चरण में भ्रष्टाचार के बावजूद मनपा अधिकारियों ने ठेकेदार के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है और केवल मनपा अधिकारी ही उसके समर्थन में काम कर रहे हैं।  ठेकेदारों द्वारा परियोजना से 26 लाख एलसीडी टीवी चोरी होने का दावा करने के बावजूद मनपा के अधिकारियों ने टीवी की चोरी की समान्य जांच तक नहीं की। न ही ठेकेदार से पूछा गया है कि क्या टीवी चोरी का आरोप लगाते हुए औपचारिक पुलिस रिपोर्ट दर्ज की गई है।
           महिन्द्रकर ने कहा है कि पिछले कुछ महीनों में इस परियोजना के घोटाले को मनपा आयुक्त के पास भी रखा गया है, लेकिन कोई ठोस पहल नहीं की गयी है। इस भ्रष्टाचार को लेकर पुलिस को पत्र लिखा जा चुका है और पुलिस इस जांच के सिलसिले में अधिकारियों को जवाब दर्ज करने की प्रक्रिया में है। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने के कारण मनपा पालिका द्वारा भ्रष्टाचार के कारण यह परियोजना बंद अवस्था में है।

संबंधित पोस्ट

यूपीएससी 2021 स्पर्धा परीक्षा में महाराष्ट्र के धुले जिले के आसिम खान ने ली 558 रैंक 

Aman Samachar

सुपर हिट भोजपुरी एलबम ‘मुह ढाप के ओढनिया से ‘ के एक दशक पुरे

Aman Samachar

अनधिकृत इमारतों की प्रदर्शनी लगाने की अनुमति देने की कांग्रेस नेता ने की मनपा आयुक्त से मांग 

Aman Samachar

कुत्ते के जन्मदिन पर ‘रक्तदान शिविर’ का आयोजन.

Aman Samachar

ऑस्टोमेट पीड़ितों को अपंग का दर्जा देने की केंद्र सरकार से की मांग  

Aman Samachar

बैंक ऑफ बड़ौदा ने मिलिंद सोमन के साथ ग्रीन राइड के दूसरे भाग के लॉन्च की घोषणा की

Aman Samachar
error: Content is protected !!