Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

तृतीय पंथियों को पहचान पत्र व प्रमाण पत्र वितरण के साथ किया गया स्वास्थ्य परिक्षण 

ठाणे [ युनिस खान ] ठाणे जिले में तृतीय पंथियों की शिकायतों के शीघ्र निवारण , उनके सामने आने वाली समस्याओं और मुद्दों का गहन अध्ययन कर सरकार को उचित उपाय सुझाने के उद्देश्य से कानूनी मार्गदर्शन एवं स्वास्थ्य जांच कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसका आयोजन समाज कल्याण विभाग के सहायक आयुक्त की और से किया गया।
        सहायक आयुक्त समाज कल्याण ठाणे , मां देवमोगरा महिला मंडल, धुले के संयुक्त रूप से सतीश प्रधान ज्ञानसाधना कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में तृतीय पंथि व्यक्तियों को प्रमाण पत्र और पहचान पत्र वितरित किए।
         इस अवसर पर प्राचार्य डा भूषण लांगी, अधिवक्ता सुनील तिवारी, डा राहुल राठी, पाठीराखा प्रतिष्ठान के अध्यक्ष केशव जोशी, ग्लोबल राइट्स फाउंडेशन के संस्थापक डा योगा  नांबियार, तृतीय पंथी समाज के प्रतिनिधि तमन्ना केने, समाज कल्याण अधिकारी गणेश पवार, अधीक्षक श्रीमती वर्षा बिली, समाज कल्याण निरीक्षक अभिजीत शिंदे और माता देवमोगरा महिला मंडल प्रतिनिधि योगेश पाटिल उपस्थित थे।
          इस दौरान प्राचार्य डा लांगी ने कहा कि कॉलेज के समय से ही विद्यार्थियों में तीसरे पक्ष को समान व्यवहार देने की संस्कृति को विकसित करने के लिए लागू किया जा रहा है। ग्लोबल राइट्स फाउंडेशन के संस्थापक डा  योगा नांबियार ने तृतीय पंथी लोगों के लिए सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी। तृतीय पंथी समुदाय की प्रतिनिधि तमन्ना केने ने मांग की कि तृतीय पंथी समाज को घरकुल योजना जैसा लाभ मिलना चाहिए।
         इस दौरान पहचान पत्र व प्रमाण पत्र वितरण करने के साथ ही नए आवेदन भी दर्ज किए गए।  कार्यक्रम का संचालन मुकेश चौधरी ने किया।

संबंधित पोस्ट

 हार्टफुलनेस एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा 29वें वैश्विक निबंध कार्यक्रम के लिए पुरस्कार

Aman Samachar

पानी के टैंक में गिरने से मृत बच्चे के परिजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग 

Aman Samachar

शिक्षक युवा बनकर पढ़ायें , आपकी चेतना ही छात्रों की प्रेरणा है – यजुर्वेद महाजन 

Aman Samachar

निर्मात्री शबनम राज को मिला झारखंड कला रत्न सम्मान

Aman Samachar

टाटा 1mg की ओर से देश के सबसे बड़े हेल्थ एवं वेलनेस सेल ग्रांड सेविंग डेज़ का ऐलान‌ 

Aman Samachar

एटीसी सीएसआर फाउंडेशन इंडिया व अपोलो टेलीमेडिसिन नेटवर्किंग ने एमपी में पांच डिजिटल डिस्पेंसरी खोली 

Aman Samachar
error: Content is protected !!