Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

प्रतियोगी परीक्षा का तुलनात्मक और विश्लेषणात्मक तरीके से करें अध्ययन – शैलेन्द्र मिश्रा 

ठाणे [ युनिस खान ] केन्द्रीय लोक सेवा आयोग एवं अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करते समय छात्र तुलनात्मक एवं विश्लेषणात्मक तरीके से अध्ययन करेंगे तो सफल होंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्रों का इस तरह मार्गदर्शन आयपीएस अधिकारी शैलेंद्र मिश्रा ने किया है।

          वह ठाणे मनपा द्वारा संचालित चिंतामनराव देशमुख प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान की ओर से आयोजित एक विशेष व्याख्यान श्रृंखला में बोल रहे थे। ठाणे और मुंबई के छात्रों ने इस व्याख्यान श्रृंखला हिस्सा लिया है। ठाणे मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने 3 मार्च, 2022 को ठाणे में केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा के लिए उपस्थित होने वाले यूपीएससी छात्रों के लिए “भूगोल में सामान्य अध्ययन पर परिप्रेक्ष्य” के मुद्दे पर अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश कैडर (एजीएमयूटी) की राष्ट्रीय जांच ,जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा  शैलेन्द्र मिश्रा के विशेष व्याख्यान का आयोजन किया था।
केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) परीक्षाओं की तैयारी कैसे करें, प्री-परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार की तैयारी कैसे करें, परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के बारे में कैसे सोचें और उसके अनुसार सही उत्तर कैसे लिखें, तैयारी कैसे करें सामान्य अध्ययन और सीसैट के लिए और परीक्षा में कैसे सफल हों आदि मुद्दे पर मार्गदर्शन किया गया। अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश कैडर (एजीएमयूटी), राष्ट्रीय जांच एजेंसी, जम्मू और कश्मीर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा शैलेंद्र मिश्रा ने बहुमूल्य मार्गदर्शन प्रदान किया। उन्होंने छात्रों को यूपीएससी परीक्षा में सफल होने के लिए अपने जीवन की कड़ी मेहनत, लगन और लगन के बारे में भी बताया। कार्यक्रम का आयोजन एड.  अभिजीत सावंत ने प्रश्नोत्तर के माध्यम से छात्रों से संवाद और मार्गदर्शन भी किया।
ठाणे मनपा अतिरिक्त आयुक्त (1) संदीप मालवी, उपायुक्त मनीष जोशी एवं निदेशक महादेव जगताप, विशेषज्ञ प्रशिक्षक प्रा.  मुजम्मिल चिंतामनराव देशमुख प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान के अधिकारियों ,कर्मचारियों ने विशेष व्याख्यान के सफल संचालन के लिए कड़ी मेहनत की है और पूरे कार्यक्रम का संचालन संस्थान के गिरीश ज़ेंडे द्वारा किया गया था।

संबंधित पोस्ट

दो दिवसीय मानसून अधिवेशन में विधायकों के अधिकार प्रभावित करने को लेकर भाजपा ने किया प्रदर्शन

Aman Samachar

माँ मुंडेश्वरी मसाला के ब्रांड अम्बेसडर बनें भोजपुरी स्टार अभिनेता सूरज सम्राट

Aman Samachar

व्यापारी संगठनों से चर्चा के बाद ही मनपा प्रशासन दुकानों के बारे में निर्णय ले – मनोहर डुंबरे

Aman Samachar

एका मोबिलिटी को मीरा-भायंदर नगर निगम (MBMC) की ओर से मिला 57 इलेक्ट्रिक बसों का ऑर्डर

Aman Samachar

मनपा के अस्थायी कर्मचारियों को वेतन नहीं मिलने पर मुख्यालय के गेट पर किया भीख मांगो आन्दोलन 

Aman Samachar

पीएनबी ने अपने नए फेस्टिवल बोनान्ज़ा ऑफर ‘दीपावली धमाका 2023’ की घोषणा की

Aman Samachar
error: Content is protected !!