Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

अनाधिकृत होर्डिंग्स, बैनरों के खिलाफ शिकायत के लिए मनपा ने शुरू की टोल फ्री सुविधा 

ठाणे [ युनिस खान ] शहर में लगाए जा रहे अनाधिकृत होर्डिंग्स, बैनर , पोस्टर, प्रवेश द्वार से शहर को कुरुपित करने के संबंध में नागरिकों को टोल फ्री क्रमांक व मोबाइल , ट्यूटर के माध्यम से शिकायत करने की सुविधा शुरू की गयी है। मुंबई उच्च न्यायालय के एक जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान दिए आदेश के अनुसार ठाणे मनपा ने टोल फ्री नंबर 1800-222-108, मोबाइल नंबर 7506946155 और ट्विटर की सुविधा शुरू कर दी है।
          ठाणे मनपा क्षेत्र में अनाधिकृत होर्डिंग, बैनर , पोस्टर , प्रवेश द्वार आदि से शहर को विकृत करते नजर आने लगा है। इसके लिए अतिक्रमण विरोधी व निष्कासन विभाग की ओर से इसकी जानकारी दी गयी है। ठाणे मनपा ने यह भी कहा है कि ठाणे शहर में अवैध रूप से लगाए गए होर्डिंग, बैनर , प्रवेश द्वार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और इसमें शामिल लोगों पर महाराष्ट्र संपत्ति की मानहानि निवारण अधिनियम 1995 के तहत अपराध दर्ज कराया जायेगा।
       मनपा क्षेत्र में अनधिकृत होर्डिंग , बैनर से शहर के कुरुपित होने व उसे निकालने में मनपा पर खर्च का भार पड़ता है।  अनधिकृत होर्डिंग बैनर लगाने पर रोक के बावजूद नियंत्रण संभव नहीं हो पाता है इसका कारण अधिकांश होर्डिंग , बैनर नेताओं और उनके समर्थकों की होती है। मनपा ने पहले भी कई बार लोगों की शिकायत पर कड़ी कार्रवाई की योजना बनाने का प्रयास किया।  कार्रवाई के लेकर पेच फंसने के चलते महासभा में मनपा के प्रस्ताव को राजनितिक नगर सेवकों का समर्थन नहीं मिला। अब न्यायालय के आदेश के बाद एक बार फिर मनपा कार्रवाई करने के लिए तैयार दिखाई दे रही है।

संबंधित पोस्ट

लेग्रैंड इंडिया ने अपने 12वें अत्याधुनिक अनुभव केंद्र इनोवाल का उद्घाटन किया

Aman Samachar

 ब्लू डार्ट ने क्यू4 और वर्षांत के सकारात्मक नतीजे दिखाकर रिकॉर्ड प्रदर्शन किया

Aman Samachar

कोरोना के नियमों का उलंघन करने वाले प्रतिष्ठान महामारी समाप्त होने तक होंगे बंद 

Aman Samachar

मेघालय के पहले पांच सितारा होटल विवांता मेघालय का मुख्यमंत्री संगमा के हाथो हुआ उद्घाटन

Aman Samachar

31 जनवरी तक संपत्ति कर व पानी बिल का भुगतान करने पर दंड व ब्याज में 100 फीसदी छूट

Aman Samachar

 मारुत ड्रोन्स और स्काईड्राइव के बीच की साझेदारी ,साथ मिलकर भरेंगे उड़ान

Aman Samachar
error: Content is protected !!