Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

सिविल की जगह में बनेगा 900 बेड मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल

ठाणे [ इमरान खान ] ठाणे शहर की सिविल अस्पताल की जगह मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण कार्य किया जाने वाला है। इसको लेकर सिविल अस्पताल की पुरानी इमारतों को तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है। ठाणे  सिविल अस्पताल को बंद पड़े कामगार अस्पताल में स्थानांतरित किया जाएगा। लेकिन बाद में निर्णय लिया गया कि ठाणे सिविल अस्पताल ठाणे प्रादेशिक मनोरुग्नालय में स्थानांतरित किया जाएगा ।
             सिविल अस्पताल की पुरानी इमारतों को तोड़ने का काम शुरू हुआ है। लेकिन अस्पताल स्थानांतरण को लेकर अब तक किसी भी तरह की गतिविधि नहीं देखी जा रही है। कयास लगाए जा रहे हैं कि 10  से 15 दिनों के भीतर सिविल अस्पताल का स्थानांतरण प्रादेशिक मनोरुग्नालय में हो पाएगा। ठाणे शहर में स्वास्थ्य सुविधाओं की समस्या को देखते हुए राज्य सरकार ने यहां मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल बनाने को मंजूरी दी है। इस अस्पताल के निर्माण पर  527 करोड़ की राशि खर्च की जाएगी। इस अस्पताल में 900 बेड  की सुविधा उपलब्ध होगी।  इतना ही नहीं 200 सुपर स्पेशलिटी बेड, 200 बेड महिलाओं के लिए,  चिल्ड्रन वार्ड और डिलीवरी कक्ष के साथ 500 सामान्य बेड की सुविधा उपलब्ध होने वाली है।
       जानकारी के अनुसार ठाणे सिविल अस्पताल से चिल्ड्रेन वार्ड, नेत्र विभाग, ब्लड बैंक कक्ष को स्थान स्थलांतरित करने की आवश्यकता है।  इसके साथ ही अस्पताल के सर्जरी,  फिजियो थेरेपी, ऑर्थो व आईसीयू आदि जैसे महत्वपूर्ण विभाग  को लेकर विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है। दूसरी ओर अतिदक्षता विभाग, कुपोषित चिल्ड्रन सेंटर,  चिल्ड्रन वार्ड, डिलीवरी,  नेत्र विभाग आदि का भी स्थानांतरण होना जरूरी हो गया है । लेकिन इसको लेकर अब तक किसी भी तरह की प्रगति देखने को नहीं मिल रही है।
        बताया जाता है कि मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल ठाणे शहर में साकार होने के बाद यहां के नागरिकों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो पाएगी।  जिसको ध्यान में रखते हुए अस्पताल की पुरानी इमारतों को तोड़ने का काम शुरू कर दिया गया है। लेकिन ठाणे सिविल अस्पताल मैं स्थित महत्वपूर्ण चिकित्सा विभागों को स्थानांतरित नहीं किए जाने के कारण वर्तमान समय में नागरिकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जिले के  गरीब रोगियों के लिए  सिविल अस्पताल लाभकारी रहता आया है।

संबंधित पोस्ट

क्षेत्र कोई भी हो मकसद समाजसेवा होना चाहिए – राजेंद्र अग्रवाल

Aman Samachar

सड़क , फुटपाथ मरम्मत का कार्य शीघ्र पूरा कराने कर अतिरिक्त आयुक्त ने दिया निर्देश 

Aman Samachar

कोरोना टीकाकरण के लिए 102 निजी अस्पतालों को मनपा ने दी अनुमति 

Aman Samachar

गट विकास अधिकारी की पिटाई करने वाले उपाध्यक्ष को गिरफ्तार करने की मांग 

Aman Samachar

भिवंडी मनपा सभापति धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

Aman Samachar

महाविकास आघाडी के महाराष्ट्र बंद का ठाणे शहर व जिले में मिला जुला असर 

Aman Samachar
error: Content is protected !!