Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

वॉकहार्ट अस्पताल, मुंबई सेंट्रल ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर संगीत योग के माध्यम से स्वास्थ्य को दिया बढ़ावा 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] वॉकहार्ट अस्पताल, मुंबई सेंट्रलने अपने डॉक्टरों, नर्सों और सहायक कर्मचारियों के लिए संगीत योग का एक कायाकल्प सत्र आयोजित करके अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया। योग के इस अनूठे रूप का उद्देश्य संगीत और व्यायाम के लाभों को मिलाकर व्यक्तियों के समग्र कल्याण को बढ़ाना है। योग को लंबे समय से एक शक्तिशाली अभ्यास के रूप में मान्यता दी गई है जो शरीर, मन और आत्मा को पुनर्जीवित करता है।

        हर साल 21 जून को मनाया जाने वाला अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस, किसी के स्वास्थ्य पर योग के गहरे प्रभाव के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए एक अनुस्मारक के रूप में कार्य करता है।भारत में 5,000 वर्षों के इतिहास के साथ, योग मानसिक, शारीरिक और आध्यात्मिक पहलुओं को शामिल करता है, जो लोगों को बेहतर जीवन के लिए आंतरिक शांति, आत्मविश्वास और साहस का मार्ग प्रदान करता है।

         इस अवसर पर डॉ वीरेंद्र चोहान, सेंटर हेड,वोक्हार्ट अस्पताल,मुंबई सेंट्रल ने कहा, “योग हमारी प्राचीन परंपरा है। यह हमारे मन और शरीर, विचार और क्रिया की एकता को प्रकट करता है। इसलिये हमने डॉक्टरों, नर्सों, वार्ड बॉय और सहायक कर्मचारियों के समग्र स्वास्थ्य के लिए संगीत योग का आयोजन किया है। हमें याद दिलाया जाता है कि हमारा मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य किसी भी चीज़ से अधिक महत्वपूर्ण है और दिन में से कुछ समय निकालना आवश्यक है योग से खुद को पोषित करने के लिए।

        प्रसिद्ध योग चिकित्सक वृंदा ठक्कर, जिन्होंने योग में बीए किया है, ने अस्पताल के कर्मचारियों के लिए एक घंटे का सत्र आयोजित किया। सत्र पर टिप्पणी करते हुए, उन्होंने कहा, “संगीत और नृत्य तनाव से राहत पाने के सर्वोत्तम रूप हैं, और दोनों का जीवन के सभी क्षेत्रों के लोग आनंद लेते हैं। इस दिनचर्या को लाना जो वैज्ञानिक रूप से अधिकतम हृदय गति को बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

संबंधित पोस्ट

जवाहरबाग़ स्मशान भूमि में अधिक शवों के अंतिम संस्कार से आसपास के नागरिक परेशान

Aman Samachar

गरीब जरुरामंद लोगों के भूख मिटाने का सहारा बने दानदाताओं के मुफ्त भोजनालय

Aman Samachar

होम लोन लेने में क्यों महत्वपूर्ण है क्रेडिट स्कोर – नीरज धवन

Aman Samachar

जल शपथ लेकर आज से जिला परिषद का जल दिवस जनजागरण सप्ताह शुरू 

Aman Samachar

प्रतिदिन 5000 आरटी-पीसीआर टेस्ट क्षमता की प्रयोगशाला का नगर विकास मंत्री ने किया लोकार्पण

Aman Samachar

संपत्ति कर बकायेदारों से अभय योजना का लाभ उठाने का आवाहन 

Aman Samachar
error: Content is protected !!