Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से एफएडीए ने की मुलाकात 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] ऑटोमोबाइल डीलर संघ एफ ए डी ए को सड़क परिवहन और राजमार्ग नितिन गडकरी से भारत के ऑटो रिटेल क्षेत्र की प्रमुख समस्याओं पर चर्चा करने का अवसर प्राप्त हुआ।इस अवसर पर गडकरी को 5 वें ऑटो रिटेल कॉन्क्लेव में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होने के लिए आमंत्रित भी किया गया है | जो 14 सितंबर 2023 को नई दिल्ली में होटल ली-मेरिडियन में आयोजित हो रहा है।              चर्चा का एक महत्वपूर्ण पहलु में एफ ए डी ए के द्वारा नितिन गडकरी को प्रस्तुत एक अनुरोध पत्र जिसमे 100-125 CC श्रेणी के दो पहिया वाहनों पर GST दर पर पुनर्विचार की मांग की गई थी ।

        एफएडीए के अध्यक्ष मनीष राज सिंघानिया ने कहा “यदि  भारत 2047 में 47 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था  बनना चाहता है, तो हमारे ऑटोमोबाइल उद्योग का प्रत्येक हिस्सा अपने शिखर पर कार्य करना चाहिए। दो पहिया  वाहनों की 75% से अधिक आटो रिटेल में हिस्सेदारी  है और पूरे दो पहिया वाहनों के विक्रय  में 100-125 CC श्रेणी के  वाहनों की हिस्सेदारी 70% से अधिक है। दो पहिया वाहनों की बिक्री आज भी प्री- कोविड समय के मुकाबले 20%+ से अधिक की गिरावट की स्थिति में है। दो पहिया वाहनों पर जीएसटी को 28% से 18% तक घटाना सिर्फ एक आर्थिक रणनीति से अधिक है। यह सामान्य लोगों को सशक्त बनाने और ग्रामीण मोबिलिटी को बढ़ावा देने के बारे में है।

       जबकि ऑटोमोबाईल क्षेत्र की कई श्रेणियों में कोविड 19 महामारी के बाद प्रशंसनीय वापसी दर्ज की गई है, लेकिन दो पहिया वाहन क्षेत्र विशेष रूप से प्रभावित है। एफ ए डी ए मानता है की जीएसटी की समीक्षा विशेष रूप से ग्रामीण भारत में संभावित खरीददारों पर बोझ को कम करने में महत्वपूर्ण रूप से मदद  करेगी, और इस महत्वपूर्ण उद्योग खंड की पुनरावृति को प्रेरित करेगी।

संबंधित पोस्ट

मेडिका सुपरस्पेशलिटी अस्पताल ने हृदय संबंधी प्रक्रियाओं के साथ स्थापित किए मील के पत्थर

Aman Samachar

भगवान् परशुराम की वर्चुअल जयंती व मीटिंग में समाज के लोगों ने लिया हिस्सा

Aman Samachar

संपत्ति कर व पानी की बिल वसूली का लक्ष्य पूरा न करने वाले अधिकारीयों पर गिर सकती है मनपा की गाज

Aman Samachar

सिडबी द्वारा भारतीय रिजर्व बैंक की तरलता सुविधा के माध्यम से कम रेटिंग

Aman Samachar

कपिल पाटील फाउंडेशन की तरफ से मिला आदिवासी बहनों को भाऊबीज का उपहार

Aman Samachar

हाकर्स यूनियन की ओर से मुलुंड में फेरीवालो का मुफ्त वैक्सीनेशन

Aman Samachar
error: Content is protected !!