Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्यअपराधउत्तर प्रदेशकारोबारखास खबरछत्तीसगढ़दिल्लीदेश विदेशप्रापर्टीफोटो गैलरीबिहार झारखंडब्रेकिंग न्यूज़मध्यप्रदेशमहाराष्ट्रराजनीतिराजस्थानराज्यवीडियोसामाजिकस्वास्थ्यहलचल

एक अगस्त से होने जा रहे हैं ये बदलाव, खत्म हो रही है इन कार्यों की समयसीमा, आपके लिए जानना जरूरी

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगले महीने यानी अगस्त से कई सारे बदलाव होने जा रहे हैं। ये बदलाव आपको आर्थिक रूप से प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए इनके बारे में आपको पहले से जानकारी होना जरूरी है। एक अगस्त से होने वाले ये बदलाव कुछ समयसीमाओं और कुछ नियमों से जुड़े हैं। आइए जानते हैं कि एक अगस्त से कौन-कौनसे कार्यों की समयसीमाएं खत्म हो रही हैं और कौनसे नियमों में बदलाव हो रहे हैं।

1. रसोई गैस सिलेंडर की कीमत

रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में एक अगस्त को बदलाव होगा। पिछले दो महीनों से लगातार रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है। अगस्त महीने में ग्राहकों को रसोई गैस सिलेंडर के अधिक पैसे देने होंगे या कम, यह एक अगस्त को ही पता लगेगा, क्योंकि देश की ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बदलाव करती हैं।

2. सुकन्या समृद्धि योजना

डाक विभाग ने लॉकडाउन को देखते हुए सुकन्या समृद्धि योजना के ग्राहकों को एक सहूलियत दी थी। डाक विभाग ने 25 जून 2020 से 30 जून 2020 के बीच लॉकडाउन अवधि में 10 साल की आयु पूरी कर चुकी लड़की का एसएसवाई अकाउंट खोलने के लिए 31 जुलाई 2020 तक छूट दी थी। इस योजना में बेटी की 10 साल की आयु के अंदर ही अकाउंट खुलवाना होता है।

संबंधित पोस्ट

व्यापारी से दिनदहाड़े पौने तीन लाख रुपये की लूट . घटना सीसीटीवी में कैद 

Aman Samachar

मेडिका की ‘ब्लैडर कैंसर सपोर्ट ग्रुप’ कैंसर रोगियों को देगा एक नया जीवन 

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा का बॉब ब्रो बचत बनाएगा विद्यार्थियों को सशक्त

Aman Samachar

अभिनेत्री मुनमुन दत्ता के खिलाफ अट्रासिटी के तहत मामला दर्ज करने की मांग

Aman Samachar

अभिनेता बोमन ईरानी बने जीटीपीएल हैथवे के ब्राण्ड अम्बेसडर

Aman Samachar

एयू बैंक ने बैंकिंग परिचालन के 5 वर्ष पूरे करने पर 1:1 बोनस शेयर व प्रति शेयर एक रुपये डिविडेंड की घोषणा की

Aman Samachar
error: Content is protected !!