Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे शहर को जल्द मिलेगा 100 एमएलडी अतिरिक्त पानी – महापौर

ठाणे [ युनिस खान ] ठाणे मनपा को वर्तमान स्थिति में 200 एम एल डी  पानी की आपूर्ति में प्रति दिन 100 एमएलडी बढ़ाने के लिए पिसे में एक नई पंपिंग मशीन लगायी जा रही है।  पुराने पांच पंप 600 हॉर्सपावर के थे, उन्हें बढ़ाकर क्षमता (1150 हॉर्स पावर) के पांच नए पंप लगाने का का कार्य शीघ्र पूरा किया जाएगा। टेमघर जलापूर्ति परियोजना का निरिक्षण करते हुए महापौर नरेश म्हस्के ने यह जानकारी दी है।
महापौर म्हस्के ने आज ठाणे मनपा को पप्रयाप्त मात्रा में जलापूर्ति करने के लिए पिसे परियोजना और टेमघर वाटर ट्रीटमेंट प्लांट में चल रहे कार्यों की समीक्षा के लिए दौरा किया। इस मौके पर उप महापौर पल्लवी कदम, पूर्व स्थायी समिति अध्यक्ष राम रेपले, शिवसेना गटनेता दिलीप बारटक्के , वागले प्रभाग समिति की अध्यक्ष एकता भोईर, शिक्षा समिति के अध्यक्ष योगेश जानकर, नगर सेवक गुरमुख सिंह स्यान , प्रकाश शिंदे, सुधीर कोकाटे, संध्या मोरे, एकनाथ भोईर और संजय वाघुले, नगर अभियंता अर्जुन अहिरे, कार्यकारी अभियंता विनोद पवार, विकास ढोले, हनुमंत पांडे, अतुल कुलकर्णी, एसटीईएम प्राधिकरण के अनिल चौधरी, संकेत घरत आदि मौजूद थे।
महापौर म्हस्के ने कहा कि ठाणे जिला पालकमंत्री एकनाथ शिंदे के माध्यम से भातसा बांध से अतिरिक्त 100 एमएलडी जलापूर्ति ठाणे मनपा के माध्यम से जल संसाधन विभाग से करने का अनुरोध किया गया है। ठाणे शहर की बढ़ती आबादी के लिए पानी की बढ़ती मांग को देखते हुए भातसा बांध से अतिरिक्त पानी प्राप्त करने के लिए युद्ध स्तर काम चल रहा है।  महापौर म्हस्के ने प्रशासन को निर्देश दिया कि अगले आठ दिनों में मौजूदा जलापूर्ति और नई उपलब्ध अतिरिक्त जलापूर्ति की समुचित योजना बनाकर पूरे मनपा क्षेत्र के नागरिकों को नियमित और पर्याप्त दबाव वाली जलापूर्ति के लिए विस्तृत योजना तैयार की जाए। पालकमंत्री शिंदे और मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा के साथ बैठक में निर्णय लिया जाएगा। महापौर  म्हस्के ने यह भी कहा कि स्टेम प्राधिकरण से अतिरिक्त पानी लेकर ठाणे में पानी की समस्या को हल करने की कोशिश कर रहा है।

Attachments area

संबंधित पोस्ट

भिवंडी में हिंदी दिवस पर दो शिक्षकों को दिया गया राजभाषा सद्भावना सम्मान 

Aman Samachar

ओबीसी समाज को अपना अस्तित्व बनाये रखने के लिए आगे आकर लड़ना होगा – डा जितेंद्र आव्हाड

Aman Samachar

 राष्ट्रीय कवि सम्मलेन का आयोजन 27 जनवरी को ठाणे के गडकरी रंगायतन में 

Aman Samachar

पेयजल की समस्या से परेशान नागरिकों ने कांबे ग्राम पंचायत कार्यालय का किया घेराव

Aman Samachar

मशहूर घुड़सवार और डॉक्टर शाकिर खरबे की सफल सर्जरी

Aman Samachar

पार्किंग प्लाजा ठेके में 52 लाख रूपये के नुकसान की जांच कर कार्रवाई की भाजपा नगर सेवक ने की मांग 

Aman Samachar
error: Content is protected !!