Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

गणेश मूर्ति विसर्सन के लिए मोबाईल सुविधा उपलब्ध रहेगी – मनपा आयुक्त 

ठाणे [ युनिस खान ]  कोरोना की पृष्ठभूमि में पर्व-त्योहारों के सरल आयोजन के संबंध में राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार, शहर के प्रत्येक प्रभाग समिति में एक मोबाइल विसर्जन प्रणाली स्थापित की जाएगी। जिससे नागरिकों को मूर्ति विसर्जन के लिए बाहर न जाना पड़े। इस आशय की जानकारी मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने दी है।
कोविड-19 के संबंध में इस वर्ष सभी धार्मिक त्योहारों, समारोहों और आयोजनों को बहुत ही सरलता से मनाया जा रहा है।  इस वर्ष भी, ठाणे में गणेश विसर्जन के समय भीड़ को रोकने के लिए ठाणे मनपा विभिन्न उपाय कर रही है। इसके लिए कृत्रिम तालाब के साथ मूर्ति स्वीकृति केंद्र स्थापित किए जाएंगे।  इसी प्रकार डिजी ठाणे प्रणाली के माध्यम से गणेश विसर्जन के लिए ऑनलाइन टाइम स्लॉट बुकिंग योजना भी लागू की जाएगी।
कोरोना की पृष्ठभूमि में मनपा क्षेत्र में गणेश मूर्तियों के विसर्जन में श्रद्धालुओं को होने वाली असुविधा से बचने के लिए इस वर्ष पुन: मोबाइल विसर्जन प्रणाली शुरू की जाएगी। यह प्रणाली ट्रैक्टर या जीप के पीछे एक सिंटैक्स टैंक के माध्यम से एक कृत्रिम विसर्जन प्रणाली तैयार करेगी।  इस स्थान पर विसर्जन के लिए मनपा द्वारा स्वयंसेवकों की नियुक्ति की जाएगी। निर्माल्य के लिए भी अलग से व्यवस्था की जाएगी।  हालांकि, विसर्जन के लिए भक्तों को घर पर ही आरती करनी होगी।  यह मोबाइल विसर्जन प्रणाली मनपा की प्रत्येक प्रभाग समिति क्षेत्र में उपलब्ध करायी जायेगी। मनपा आयुक्त डा शर्मा ने इसकी जानकारी देते हुए नागरिकों से सहयोग का आवाहन किया है।

संबंधित पोस्ट

विटेस्को टेक्नोलॉजीज ने पुणे के तलेगांव में भविष्य को ध्यान में रखकर तैयार अपने प्लांट का किया उद्घाटन

Aman Samachar

बिजली का पोल गिरने से मृत युवक की पत्नी को मिली 10 लाख रुपये की आर्थिक सहायता

Aman Samachar

लराम भगत उर्फ बाली सुजीत सुमन की फ़िल्म में बनेंगे खलनायक

Aman Samachar

बिजली उपभोक्ताओं के लिए 31 दिसंबर तक बढ़ी विलासराव देशमुख अभय योजना

Aman Samachar

अब इंश्‍योरेन्‍सदेखो के प्‍लेटफॉर्म पर मिलेंगी एलआईसी की पॉलिसीज   

Aman Samachar

किसान मजदूर बचाओं दिवस के रूप में कांग्रेस ने मनाई गाँधी व शास्त्री जयंती

Aman Samachar
error: Content is protected !!