Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

 ठाणे समेत पांच जिलों के कोरोना उपायों की मुख्य सचिव ने समीक्षा

ठाणे [ युनिस खान ] राज्य के कुछ जिलों में कोरोना के नए मरीजों की बढ़ती संख्या की पृष्ठभूमि में मुख्य सचिव सीताराम कुंटे ने आज ठाणे, अहमदनगर, पुणे, नासिक और सतारा जिलों का जायजा लिया।  मुख्य सचिव ने कोरोना से बचाव के उपायों को प्रभावी ढंग से लागू करते हुए ठाणे जिले में कोरोना टेस्ट की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए है।
मुख्य सचिव ने ठाणे, पुणे, अहमदनगर, नासिक और सतारा के जिला कलेक्टरों, जिला परिषदों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों और नगर आयुक्तों के साथ बातचीत की और कोरोना उपायों की समीक्षा की। ठाणे जिले की सकारात्मकता दर दो प्रतिशत से भी कम है।  हालांकि, इस जिले से सटे मुंबई में मरीजों की संख्या बढ़ रही है और ठाणे जिले को और सतर्क रहना चाहिए।  मुख्य सचिव ने जांच की संख्या बढ़ाते हुए इस बात का ध्यान रखने के निर्देश दिए कि जिले के ठाणे, नवी मुंबई, कल्याण-डोंबिवली और अन्य नगर निगम क्षेत्रों में मरीजों की संख्या न बढ़े।
कोरोना के साथ ही कुछ जिलों में डेंगू और चिकनगुनिया का प्रकोप बढ़ रहा है।  इसके लिए नगर निगम और ग्रामीण क्षेत्रों में संबंधित एजेंसियों को मच्छरों के पनपने के मैदानों को खत्म करने पर ध्यान देना चाहिए।  स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव डाॅ.  प्रदीप व्यास ने कहा। ठाणे जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.  भाऊसाहेब डांगडे, अपर जिलाधिकारी  वैदैही रानाडे, निवासी जिलाधिकारी सुदाम परदेशी, जिला शल्य चिकित्सक  डॉ. कैलास पवार, जिला स्वास्थ्य अधिकारी  मनीष रेंगे भी मौजूद थे।

संबंधित पोस्ट

ठाणे रेलवे स्टेशन पर टिकट बुकिंग काउंटर बढ़ाने की मांग 

Aman Samachar

आल महाराष्ट्र उर्दू भाषण प्रतियोगिता में रईस हाई स्कूल को प्रथम पुरस्कार 

Aman Samachar

वित्त वर्ष 2021-22 के लिए ईज 4.0 सुधार सूचकांक में बैंक ऑफ़ बड़ौदा का प्रथम स्थान

Aman Samachar

सिक्किम में हुई दुर्घटना में एक परिवार चार लोगों समेत पांच लोगों की मृत्यु

Aman Samachar

भिवंडी की महिला सेक्सवर्करों ने शुरू किया वेस्ट का बेस्ट व्यवसाय , अतिरिक्त जिलाधिकारी के हाथो शुभारम्भ

Aman Samachar

 दयानंद चोरघे ने अपने समर्थकों के साथ कांग्रेस में किया प्रवेश

Aman Samachar
error: Content is protected !!