Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

जिला वार्षिक योजना से जनहित व आक्सीजन आपूर्ति के कार्यों को प्राथमिकता दें – राजेश क्षीरसागर 

ठाणे [ युनिस खान ]  जिला वार्षिक योजना से लोक निर्माण एवं जनहित के कार्यों को प्राथमिकता देते हुए शासन के दिशा-निर्देशों का पालन करने पर ध्यान दिया जाय। राज्य नियोजन मंडल के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश क्षीरसागर ने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर के खतरे को देखते हुए निवारक उपायों को प्रभावी ढंग से लागू किया जाना चाहिए।  उन्होंने कहा कि जिले में पर्याप्त ऑक्सीजन भंडारण सुनिश्चित करने के लिए योजना बनाई जानी चाहिए।
ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय के नियोजन भवन में कोंकण राजस्व विभाग में मुंबई शहर एवं उपनगर ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग की जिला योजना समिति की जिला वार्षिक योजना के तहत किये गये कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। बैठक की अध्यक्षता क्षीरसागर ने की। इसमें ठाणे जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर, रायगढ़ जिलाधिकारी डॉ महेंद्र कल्याणकर, रत्नागिरी जिलाधिकारी बी  बी पाटिल, सिंधुदुर्ग की जिलाधिकारी के.  मंजुलालक्ष्मी, मुंबई जिलाधिकारी राजीव निवातकर, मुंबई उपनगरीय जिलाधिकारी निधि चौधरी, कोंकण विभाग  के उपायुक्त (योजना) संजय पाटिल, ठाणे जिला नियोजन अधिकारी अमोल खंडारे और अन्य जिलों के नियोजन अधिकारी के साथ-साथ विभिन्न विभागों के मुख्य अधिकारी उपस्थित थे।
क्षीरसागर ने कहा कि जिला वार्षिक योजना एवं नवीन योजना के तहत जनहित के कार्यों को प्राथमिकता दी जाए।  अनुसूचित जाति बस्ती सुधार योजना की राशि एक ही योजना व एक ही कार्य के लिए खर्च की जाए।  उन्होंने कहा कि कोरोना काल में कोंकण क्षेत्र में कोरोना की रोकथाम के लिए अच्छा कार्य किया गया है। क्षीरसागर ने कहा कि डॉक्टरों, चिकित्सा कर्मचारियों, राजस्व और पुलिस विभागों, गैर सरकारी संगठनों, विभिन्न सरकारी विभागों और पत्रकारों ने कोरोना की लड़ाई में अच्छा प्रदर्शन किया। जहां इलाज के लिए अतिरिक्त बिल वसूले गए हैं, वहां कोरोना मरीजों का दोबारा ऑडिट किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए एहतियाती कदम उठाए जाएं।
राजर्षि छत्रपति शाहू महाराज की शताब्दी के अवसर पर उनके कार्यों और विचारों के प्रचार के लिए विभिन्न चलाया जाय।  उन्होंने कहा कि दिवंगत बालासाहेब ठाकरे के नाम पर हर जिले में एक स्मारक पार्क स्थापित किया जाए और जिला नियोजन समिति के माध्यम से वरिष्ठ नागरिकों की सुविधा , ओपन जिम, आर्ट गैलरी आदि के लिए विकास कार्य किया जाए। इस दौरान वर्ष 2018 से 2020-21 की नवीन योजनाओं की समीक्षा की गई। वित्तीय वर्ष 2020-21 एवं वित्तीय वर्ष 2021-22 में शासन के निर्णयानुसार जिला वार्षिक योजना से कोरोना निवारक उपायों के अन्तर्गत किये गये कार्यों एवं व्यय की जिला स्टार समीक्षा की जायेगी बैठक का संचालन विभागीय उपायुक्त पाटिल व आभार प्रदर्शन ठाणे जिला नियोजन  अधिकारी अमोल खंडारे ने किया।

संबंधित पोस्ट

ऑर्किड – 22 वें वर्ल्ड एडुकेशन सम्मिट में इंटरनेशनल स्कूल को एसटीईएएम शिक्षा में उत्कृष्ट मान्यता 

Aman Samachar

ऑटो रिक्शा चालकों की समस्या सुलझाने की रिक्शा चालक मालक महासंघ ने की मांग 

Aman Samachar

भिवंडी पंचायत समिति सभापति पद पर शिवसेना के प्रकाश भोईर निर्विरोध

Aman Samachar

जुहू बन जायेगा वाईवी केयर के फेस्टिवल मे वीगनिज्मों का शहर ! 

Aman Samachar

26 नवम्बर को औद्योगिक भारत बंद को सफल बनाने के लिए जिले के कामगार संगठन सक्रिय

Aman Samachar

म्हाडा सोसायटियों के लीज रेंट की समस्या के मुद्दे पर गृहनिर्माण मंत्री से मिलने का निर्णय 

Aman Samachar
error: Content is protected !!