Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

भिवंडी में ईद-ए-मिलादुन्नवी का प्रतीकात्मक जुलुस शांतिपूर्वक संपन्न

भिवंडी [ अमन न्यूज नेटवर्क ] रजा अकादमी भिवंडी और ईद मिलाद-उन-नबी जुलूस ट्रस्ट द्वारा आयोजित 17 वां जुलूस ईद  मिलाद निकाला गया. हर साल भारी संख्या में लोग जुलूस में शामिल होते थे, लेकिन पिछले दो साल से कोरोना काल के चलते जुलूस की अनुमति शासन से नहीं मिली. पुलिस विभाग ने रजा अकादमी के नाम से परमीशन जारी किया और एक वाहन में केवल 5 लोग को मिलाकर कुल 2 वाहनों को मंजूरी दी थी.
                 जुलूस की शुरुआत पवित्र कुरान से हुई. मौलाना अहमद रज़ा और मुहम्मद असजद रज़ा ने नात पढ़ी. रज़ा अकादमी भिवंडी के अध्यक्ष और जुलूस ईद मिलाद-उन-नबी ट्रस्ट के संस्थापक मुहम्मद शकील रज़ा ने अपने संबोधन में कहा कि पुलिस और सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार, इस वर्ष केवल एक प्रतीकात्मक जुलूस कोरोना वायरस के कारण आयोजित किया जा रहा है.हम दुआ करते हैं कि हमारे देश से कोरोना महामारी का खात्मा हो जाए ताकि अगले साल हर कोई जुलूस में शामिल हो सके.रज़ा अकादमी भिवंडी के महासचिव मुहम्मद शरजील रज़ा ने शासन के निर्देशित नियमों के कर्तव्यों का पालन किया.
           जुलूस की अगुवाई मुस्लिम धर्मगुरु  हज़रत अल्लामा मौलाना अब्बास रिज़वी ने किया.जुलूस दुआ के उपरांत  शाम 4 बजे कोटरगेट  मस्जिद से रवाना हुआ. जुलूस कोटारगेट से निकलकर निजामपुरा से होते हुए वंजार पट्टी नाका होकर मामू भांजा दरगाह पहुंचा जहां अस्र की नमाज अदा की गई एवम देश में कोरोना के पूरे तौर पर ख़ात्मे के लिए दुआ करते हुए अमन,शांति के लिए भी दुआ हुई. मौलाना शकील रज़ा ने भिवंडी के डीसीपी, एसीपी और वरिष्ठ पुलिस निरीक्षको को धन्यवाद दिया कि पुलिस विभाग ने बड़ी अनुशासन के साथ अपने कर्तव्यों का पालन किया और सख्त व्यवस्था की ताकि कोई भी दुर्भाग्यपूर्ण घटना न हो. यातायात पुलिस विभाग ने कड़ी मेहनत कर बेहतरीन व्यवस्था की, जिससे यातायात और जुलूस में कोई बाधा उत्पन्न नहीं हुई.

संबंधित पोस्ट

 महाविकास आघाडी सरकार के विरोध में भाजपा ओबीसी आघाडी का आक्रोश मोर्चा 

Aman Samachar

1 मार्च को होगी रिलीज फिल्म संदेह – प्रदीप श्रीवास्तव

Aman Samachar

लाक डाउन में कारोबारियों को राहत देने के लिए सरकार से गुहार लगाने की मांग 

Aman Samachar

चार मरीजों की मृत्यु मामले में वेदांत अस्पताल को जाँच समिति ने दी क्लीनचिट

Aman Samachar

साल के पहले बड़े अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन शो के रूप में, SATTE 2024 भारतीय व वैश्विक पर्यटन में आएगा सुधार

Aman Samachar

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया – एचआर ने हासिल किया आईएसओ 30414:2018 सर्टिफिकेशन

Aman Samachar
error: Content is protected !!