Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़स्वास्थ्य

वॉकहार्ट अस्पताल मुंबई सेंट्रल ने ब्रेस्ट क्लिनिक किया लॉन्च, एक छत के नीचे सभी सेवाएं

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] विश्व स्तन कैंसर जागरूकता माह वॉकहार्ट अस्पताल मेंमुंबई सेंट्रल ने एक छत के नीचे स्तन देखभाल उपचार देने के लिए स्तन क्लिनिक शुरू किया। यह क्लिनिक सस्ती कीमत पर विश्व स्तरीय उपचार भी प्रदान करेगा। यह ब्रेस्ट क्लिनिक एक बार में ही तेजी से और सटीक निदान प्रदान करके महिलाओं को स्तन कैंसरस्तन पुनर्निर्माण सर्जरीघावदर्दगांठ (घातक या सौम्य) जैसे सभी स्तन संबंधी मुद्दों में मदद करेगा।

            वॉकहार्ट हॉस्पिटल के सीनियर ओन्को फिजिशियन डॉ. बोमन ढाभर से बात करते हुए कहते हैं, ”अगर शुरुआती चरण में ही ब्रेस्ट कैंसर का इलाज कर दिया जाए तो यह उपचारात्मक चरण में जा सकता है। साथ ही यह एक ऐसा कैंसर है जिसकी जांच आसानी से की जा सकती है। महिलाएं ब्रेस्ट कैंसरलक्षण और निदान से अनजान हैं। ये कैंसर कोशिकाएं तीव्र गति से बढ़ती हैं और हमारे शरीर के अन्य हिस्सों को भी प्रभावित करती हैं। शहरी आबादी में ब्रेस्ट कैंसर का खतरा अधिक है। महिलाओं की तुलना में पुरुषों में ब्रेस्ट कैंसर का प्रचलन काफी कम है। एक ही छत के नीचे ब्रेस्ट क्लिनिक के लॉन्च के साथहमारा लक्ष्य पुरुषों और महिलाओं में ब्रेस्ट केयर और उपचार के लिए जागरूकता फैलाना है।

          डॉ. शिल्पा तटके, सेंटर हेडवॉकहार्ट हॉस्पिटल कहती हैं, “महिलाओं को जिस भावनात्मक और मानसिक आघात से गुजरना पड़ता हैउसे समझते हुएस्तनों से संबंधित किसी भी जटिलता के मामले मेंहमने एक छत के नीचे एक समग्र समाधान प्रदान करने का निर्णय लिया। कैंसर का पता लगाने और उपचार के अलावाहम क्लिनिक में कॉस्मेटिक प्रक्रियाएं भी प्रदान करेंगे। डॉक्टरों की एक बहु-अनुशासनात्मक टीम रोगी को सबसे प्रभावी उपचारनिदान और परामर्श देगी। जहां महिलाओं को अपने स्तनों में होने वाले परिवर्तनों के बारे में पता होना चाहिए और वे अपने स्तनों के बारे में महसूस करती हैंवहीं पुरुषों को भी अधिक जागरूक होने की जरूरत है ताकि वे महिलाओं को शुरुआती इलाज के लिए मजबूर कर सकें।

संबंधित पोस्ट

हार्टफुलनेस संस्था द्वारा ,पतंजलि योगपीठ के संग योग को अधिक सुलभ बनाने के कई प्रयास 

Aman Samachar

ओडिसी इलेक्ट्रिक व्‍हीकल्‍स ने ई2गो इलेक्ट्रिक स्कूटर का ग्रैफीन वैरिएंट लॉन्च 

Aman Samachar

प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ कार्रवाई कर 20 व्यवसायियों से मनपा ने वसूले एक लाख रुपये जुर्माना

Aman Samachar

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने सैनी हैवी इंडस्ट्री इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ एमओयू पर किए हस्ताक्षर

Aman Samachar

अमन शांति का पैगाम देने वाला शहर बन गया है भिवंडी –  डीसीपी योगेश चव्हाण

Aman Samachar

सरकारी बैंकों के निजीकरण की घोषणा करने के केंद्र सरकार की घोषणा के खिलाफ कर्मचारियों ने किया मूक प्रदर्शन 

Aman Samachar
error: Content is protected !!