Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मैन्ग्रोज को नष्ट कर खाड़ी की जमीन पर अतिक्रमण पर प्रशासन न ध्यान नहीं – डा जितेन्द्र आव्हाड 

ठाणे [ युनिस खान ] मुंब्रा तलाठी कार्यालय के सामने चूहा पूल के निकट मैग्रोज की झाड़ियों को नष्ट खाड़ी खाड़ी की जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है। इस मुद्दे को लेकर पूर्व मंत्री व राकांपा विधायक डा जितेन्द्र आव्हाड ने सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि वर्षों पुराने गरीबों के घर और दुकान तोड़ने के लिए प्रशासन हरकत में आ जाता है लेकिन भूमाफियाओं का अतिक्रमण व अवैध कब्ज़ा उसे दिखाई नहीं दे रहा है।
           मुंब्रा , दिवा में मैन्ग्रोज की झाड़ियों को नष्ट कर मिट्टी पाटकर खाड़ी में अतिक्रमण कर घर व गाले बनाकर बेचने का अवैध कारोबार किया जा रहा है। मुंब्रा में चूहा पुल के निकट खाड़ी पाटकर सरकारी जमीन पर कब्ज़ा करने की शिकायत आने पर उन्होंने ट्यूटर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि तलाठी कार्यालय के नाक के नीचे मैन्ग्रोज की झाड़ियों को नष्ट कर खाड़ी की जमीन पर अतिक्रमण किया जा रहा है। प्रशासन को भूमाफियाओं का यह अवैध कारोबार दिखाई नहीं दे रहा है। वर्षों पुराने गरीबों के घर तोड़ने में देर नहीं लगती। उन्होंने फोटो और वीडियो शेयर करते हुए कहा कि ट्रक भर भाकर मिट्टी पाटी जा रही है फिर भी प्रशासन चुप क्यों है।
           पिछले दिनों मुंब्रा में वर्षों पुरानी एक दर्जन दुकानें तोड़ने का उन्होंने विरोध किया था। उस दौरान उन्होंने आरोप लगाया कि राजनेताओं और अधिकारीयों की मिली भगत से मनमानी कार्य किया जा रहा है। विधायक आव्हाड ने प्रशासन का ध्यान इधर दिलाने का प्रयास किया है।

संबंधित पोस्ट

भोंगे हटाने से देश की महगाई व बेरोजगारी कम करना संभव नहीं – डा जितेंद्र आव्हाड 

Aman Samachar

प्रिंसिपल ज़ियाउर्रहमान अंसारी आदर्श शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित

Aman Samachar

नागरिक सुविधाधाओं के आभाव में प्रभाग क्रमांक 1 के साढ़े चार हजार नागरिक – संजय केलकर

Aman Samachar

प्रभारी सहायक आयुक्त की सांठगांठ से शुरू अनधिकृत इमारत का निर्माण

Aman Samachar

अतुल कुमार गोयल ने पीएनबी के विशेष कार्याधिकारी का पद संभाला

Aman Samachar

एका मोबिलिटी के अनिल बालिगा अध्यक्ष नियुक्त

Aman Samachar
error: Content is protected !!