Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए 30 नवंबर तक विशेष अभियान

ठाणे [ युनिस खान ] शहर में शत-प्रतिशत टीकाकरण को पूरा करने के लिए 9 नवंबर से मनपा के माध्यम से व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।  महापौर नरेश म्हस्के और मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा ने उन नागरिकों से आपील की है जिन्होंने अभी तक वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं ली है या जिन्होंने अभी तक निर्धारित समय के बाद दूसरी खुराक नहीं ली है, वे टीकाकरण कराके सहयोग करने की अपील की। पहली खुराक का शत-प्रतिशत टीकाकरण 30 नवंबर तक लेने का नागरिकों से आवाहन किया है।
शत प्रतिशत टीकाकरण पूरा करने के मुद्दे पर महापौर म्हस्के की अध्यक्षता और आयुक्त डा विपिन शर्मा के मार्गदर्शन में हुई बैठक में स्वास्थ्य और शिक्षा विभाग के अधिकारी शामिल हुए। उपमहापौर पल्लवी कदम, उपायुक्त मनीष जोशी, स्वास्थ्य विभाग के डा प्रसाद पाटिल भी मौजूद थे।
ठाणे मनपा शहर में विभिन्न टीकाकरण केंद्रों, आन वील टीकाकरण, जंबो टीकाकरण केंद्रों, आउटरीच परिसरों, बाजारों आदि में नियमित टीकाकरण कर रहा है।  हालांकि, कई नागरिकों को अभी भी टीका नहीं लगाया गया है।  इसके लिए 9 नवंबर से व्यापक अभियान चलाया जा रहा है।  ‘हर घर दस्तक’ पहल के तहत स्वास्थ्य कर्मी, आशा कार्यकर्ता, नर्स घर-घर जाकर टीकाकरण न कराने वाले नागरिकों की जानकारी लेंगे, वहीं जिन लोगों का टीकाकरण नहीं हुआ है, उनका तत्काल टीकाकरण किया जाएगा।  इसके लिए 167 टीमों का गठन किया गया है। यह जानकारी महापौर म्हास्के ने दी है।
साथ ही, ठाणे मनपा के कर्मचारी जिन्होंने अभी तक वैक्सीन की एक भी खुराक नहीं ली है या निर्धारित अवधि के बाद भी दूसरी खुराक नहीं ली है, उन्हें भुगतान नहीं किया जाएगा।  इसके लिए मनपा अधिकारी व कर्मचारी को टीकाकरण का प्रमाण पत्र मनपा में जमा करना होगा। ठाणे मनपा के कलवा स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल में मरीज के साथ आने वाले रिश्तेदारों को वैक्सीन की दो खुराक पूरी होने का प्रमाण पत्र जमा करना होगा। यदि मरीज के रिश्तेदारों को टीका नहीं लगाया गया है, तो उन्हें तुरंत टीका लगाया जायेगा।
शिक्षक स्कूलों और कॉलेजों के माध्यम से टीकाकरण के बारे में जागरूकता भी फैलाएंगे।  क्या हमारा स्कूल और कॉलेज सुरक्षित है, क्या आपका घर सुरक्षित है?  छात्रों के अभिभावकों को ऐसा संदेश भेजा जाएगा जिसके माध्यम से टीकाकरण के संबंध में निर्देश दिए जाएंगे।  मेयर नरेश म्हस्के ने कहा कि टीकाकरण का संदेश घंटा गाड़ियों के माध्यम से नागरिकों तक पहुंचाया जाएगा।
इस समय ठाणे में कोरोना मरीजों की संख्या घट रही है, जो शहर के लिए खुशी की बात है। इस संख्या को पूरी तरह से बढ़ने या घटने से रोकने के लिए टीकाकरण ही एकमात्र विकल्प है और पूरे ठाणे में टीकाकरण के लिए यह विशेष अभियान लागू किया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

गंगासागर पुत्र असोसिएशन ने राम तीरथ मल्लाह को दी श्रद्धांजलि

Aman Samachar

कांग्रेस व राकांपा ने मोर्चा निकालकर मनपा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की

Aman Samachar

अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के निमित्त ठाणे में संगीतमय श्री राम कथा में उमड़ी भक्तों की भीड़ 

Aman Samachar

सिडबी ने एमएसएमई की वित्तीय जरूरतों को पूरा करने के लिए होसुर में किया एक नए कार्यालय का उद्घाटन

Aman Samachar

कलवा में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल व ठाणे रेलवे स्टेशन के निकट पार्किंग प्लाजा के लिए जगह की मंजूरी

Aman Samachar

होम क्रेडिट इंडिया’ ने अपना वार्षिक कार्यक्रम “भारत कैसे उधार लेता है-सर्वेक्षण 2023” लॉन्च किया

Aman Samachar
error: Content is protected !!