Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

500 वर्गफुट तक के घरों का संपत्ति कर माफ़ करने का प्रस्ताव मंजूर

ठाणे [ युनिस खान ] पिछले विधानसभा और मनपा आम चुनाव से पहले घोषणापत्र में शिवसेना 500 फीट के घर के लिए संपत्ति कर माफी के आश्वासन को चार साल बाद पूरा करने का निर्णय लिया है। मनपा में प्रस्ताव पारित होते ही राकांपा गटनेता नजीब मुल्ला व नगर सेवक हनुमंत जगदाले ने तत्काल पूरा करने की मांग की है।
गुरुवार को डेढ़ साल में पहली बार प्रत्यक्ष सभागृह में महासभा हुई। इसके पहले  वेबिनार के माध्यम से होने वाली माइक म्यूट का दबाव अब खत्म हो गया है।  इस पहली प्रत्यक्ष महासभा बैठक में ठाणे में 500 फीट के घरों के लिए कर छूट के संबंध में निर्णय लिया गया है।  आम की महासभा में शिवसेना के नगरसेवक राम रेपले ने प्रस्ताव पेश किया। उन्होंने कहा कि यह घोषणा शिवसेना और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने पिछले चुनाव में की थी। इस संकल्प और ठाणेकर को दिए गए वचन के बाद इस संकल्प का पालन किया गया।  विपक्ष के नेता अशरफ शानू पठान ने प्रस्ताव का समर्थन किया। इस प्रस्ताव को पूर्व विपक्षी नेताओं नजीब मुल्ला और हनुमंत जगदाले ने भी मंजूरी दी थी।  इस मौके पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष हनुमंत जगदाले ने कहा कि कोरोना के कड़वे अनुभव के बाद पहली महासभा में ठाणेकर के हित में फैसला लिया गया।
500 फीट के मकान के लिए कर छूट के प्रस्ताव को मंजूरी मिलने के बाद प्रस्ताव राज्य के शहरी विकास विभाग को भेजा जाएगा और उस पर अमल किया जाएगा।   नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे की मंजूरी से ठाणे मनपा चुनाव से पहले इस प्रस्ताव पर अमल होने की उम्मीद है। इसे मार्च 2021 से लागू किया जाना चाहिए। पिछले मनपा चुनाव में मुंबई की तरह ठाणे मनपा चुनाव में सत्ता में आने पर 500 वर्ग फुट के घरों का संपत्ति कर माफ़ करने का अपने घोषणा पत्र में वादा किया था। इस मुद्दे को लेकर समय समय पर राकांपा , कांग्रेस व भाजपा ने मनपा की सत्ताधारी शिवसेना को अपना वादा पूरा करने के मुद्दे पर घेरने का प्रयास किया है। मनपा में सत्ताधारी शिवसेना ने 500 वर्गफुट तक के घरों की संपत्ति कर माफ़ कर चार साल बाद विरोधियों का मुंह बंद करने का प्रयास किया है।

संबंधित पोस्ट

इंडिया ऑनलाइन पोकर चैंपियनशिप के 14 वें संस्करण की स्पार्टन पोकर ने की घोषणा

Aman Samachar

टेस्ट प्रेप क्षेत्र में पहली बार, आकाश एजुकेशनल सर्विसेज लिमिटेड की राष्ट्रीय वार्षिक छात्रवृत्ति

Aman Samachar

1 मार्च को होगी रिलीज फिल्म संदेह – प्रदीप श्रीवास्तव

Aman Samachar

26 नवम्बर को औद्योगिक भारत बंद को सफल बनाने के लिए जिले के कामगार संगठन सक्रिय

Aman Samachar

जिले में घनकचरा प्रकल्प लगाने वाली काल्हेर पहली ग्रामपंचायत

Aman Samachar

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 22 वें वर्धापनदिवस के उपलक्ष्य में शहर के प्रत्येक क्षेत्र में होगी शाखा

Aman Samachar
error: Content is protected !!