Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
अन्य

अमृता विश्वविद्यालय अलार्म 2021 अंतर्राष्ट्रीय वार्तालाप में वक्ताओं ने एंटीबायोटिक प्रतिरोध पर दी सलाह

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] रोगाणुरोधी प्रतिरोध, एंटीबायोटिक दवाओं को हराने के लिए सूक्ष्मजीवों की क्षमता, एक ‘धीमी महामारी’ है, और यह वैश्विक स्वास्थ्य, खाद्य सुरक्षा और विकास के लिए सबसे बड़े खतरों में से एक है। स्वच्छता प्रथाओं का पालन करने की आवश्यकता के बारे में जनता के बीच जागरूकता पैदा करने और इस बढ़ती चिकित्सा चुनौती को रोकने के लिए एंटीबायोटिक दवाओं के दुरुपयोग से बचने की तत्काल आवश्यकता है।

अमृता लीजन ऑफ एंटीमिक्राबियल रेसिस्टेंस मैनेजमेंट (एएलएआरएम) 2021, तीन दिवसीय अंतरराष्ट्रीय स्तर पर वक्ताओंने सल्ला किया। रोगाणुरोधी प्रतिरोध पर संवाद 19-21 नवंबर, 2021 के बीच आयोजित किया गया था । और वह अमृता विश्व विद्यापीठम के अमृता स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजीने इस कार्यक्रम का आयोजन किया था।

अमृता स्कूल ऑफ बायोटेक्नोलॉजी के डीन डॉ.बिपिन नायर ने अपने संबोधन में ‘वन हेल्थ’, एक सहयोगी, बहु-क्षेत्रीय और ट्रांसडिसिप्लिनरी दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता पर बल दिया जिसमें न केवल लोगों के विचारों बल्कि जानवरों, पौधों और उनके स्वास्थ्य, साझा पर्यावरण के विचार पर भी जोर दिया गया।

अपने भाषण में डॉ.व्हिक्टर निझेट,  कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय, यूसी सैन डिएगो स्कूल ऑफ मेडिसिन ने कहा, “कि एंटीबायोटिक प्रतिरोध एक जटिल वैश्विक समस्या का प्रतिनिधित्व करता है जिसके लिए अंतरराष्ट्रीय सहयोग के माध्यम से अभिनव और प्रभावी समाधान के साथ-साथ सामूहिक कार्रवाई की आवश्यकता होती है।

संबंधित पोस्ट

अगस्त से होने वाली बार की परीक्षाएं स्थगित, वकीलों को आर्थिक मदद के लिए दाखिल होगी याचिका

Admin

स्वधर्म का नाम ही नित्य यज्ञ है – स्वामी नरेंद्रानन्द सरस्वती

Aman Samachar

Remembering Stephen Hawking: Books and quotes from the scientist that prove his genius

Admin

Weather Update: कोरोना और त्योहारों के बीच भारी बारिश बढ़ाएगी मुसीबत, IMD का इन इलाकों में हाई अलर्ट

Admin

आ गई वह शुभ घड़ी, 5 अगस्त 2020 को राममंदिर ही नहीं एक नए युग का भी है भूमिपूजन

Admin

दयालु हनुमान मंदिर के जीर्णोद्धार व भंडारे में जुटी भक्तों की भीड़

Aman Samachar
error: Content is protected !!