Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कर्जत-पनवेल के बीच शटल सेवा व नेरल-माथेरान रूट के निरीक्षण का रेल मंत्री ने दिया आदेश

नवी मुंबई [ युनिस खान ]  कर्जत और पनवेल रेलवे स्टेशनों के बीच शटल ट्रेन शुरू करने के लिए भाजपा ने मांग किया है जो कर्जत और पनवेल तालुका के ग्रामीण इलाकों में विकास के लिए महत्वपूर्ण हैं।  रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कोंकण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा विधायक निरंजन डावखरे, विधायक प्रशांत ठाकुर और विधायक महेश बालादी की मांगों पर शटल सेवा के लिए सर्वेक्षण कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने ढाई साल से बंद नेरल-माथेरान रेल सेवा को फिर से शुरू करने पर सुरक्षा जांच कराने के भी निर्देश दिए।
सांसद विनय सहस्रबुद्धे के नेतृत्व में भाजपा के एक प्रतिनिधि मंडल ने कर्जत और पनवेल तालुकों में रेल मुद्दों को लेकर आज रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की।  प्रतिनिधि मंडल में विधायक निरंजन डावखरे, विधायक महेश बालादी, माथेरान के उप महापौर आकाश चौधरी, शहर अध्यक्ष प्रवीण सपकाल, उपाध्यक्ष किरण चौधरी, पार्षद राकेश चौधरी, संदीप कदम, संजय भोसले, कर्जत भाजपा पदाधिकारी किरण ठाकरे और अन्य शामिल थे।
फिलहाल कर्जत-पनवेल रेलवे लाइन पर लंबी दूरी की ट्रेनें चलती हैं।  हालांकि, शटल या स्थानीय सेवा की कमी के कारण, स्थानीय ग्रामीणों और नौकरी पेशा लोगों को यात्रा करने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। विधायक निरंजन डावखरे, विधायक प्रशांत पाटिल और विधायक महेश बालादी ने इस मुद्दे पर रेल मंत्रालय से बात किया है। सांसद विनय सहस्रबुद्धे के अनुरोध पर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कर्जत और पनवेल के बीच रेलवे के मुद्दों पर रेलवे अधिकारियों की बैठक बुलाई।  बैठक के दौरान रेल मंत्री ने कर्जत-पनवेल रूट पर शटल सेवा के शुभारंभ का निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं।
2019 में मूसलाधार बारिश के बाद नेरल-माथेरान रेल सेवा बंद है। इसलिए रेल मंत्री का ध्यान इस ओर खींचा गया कि माथेरान में पर्यटन प्रभावित हुआ है। रेल मंत्री ने अधिकारियों को संबंधित मार्ग की सुरक्षा जांच जल्द से जल्द पूरी करने का निर्देश दिया।  रेल मंत्री वैष्णव ने अधिकारियों को भविष्य में नेरल और माथेरान के बीच एक मालगाड़ी के शुभारंभ का निरीक्षण करने के बाद तत्काल कार्रवाई करने और अमन लॉज और माथेरान के बीच वर्तमान में चल रही तीन कोच वाली ट्रेन के बजाय आठ कोच वाली ट्रेन शुरू करने का भी निर्देश दिया।

Attachments area

संबंधित पोस्ट

शत-प्रतिशत टीकाकरण कराने के लिए 30 नवंबर तक विशेष अभियान

Aman Samachar

एमजीएल का बैद्यनाथ एलएनजी प्रायवेट लिमिटेड के साथ संयुक्त उद्यम

Aman Samachar

भिवंडी मनपा के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा खरात का महासभा में सम्मान

Aman Samachar

प्रेस्टीज रेजीडेंसी में बने जलकुंभ से 40 हजार नागरिकों को प्रयाप्त पानी उपलब्ध होगा –  नरेश म्हस्के

Aman Samachar

यूनियन बैंक आफ इंडिया का 30 सितम्बर, 2022 को समाप्त तिमाही के वित्तीय परिणाम

Aman Samachar

मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह ने राज्य सरकार पर फिर लगाया गंभीर आरोप

Aman Samachar
error: Content is protected !!