Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे रेलवे स्टेशन को ऐतिहासिक स्थल के रूप में पुनार्विक्सित करने की मंजूरी – विनय सहस्रबुद्धे 

ठाणे [ यूनस खान ] देश की पहली रेल के गवाह ठाणे रेलवे स्टेशन का ऐतिहासिक स्थल के रूप में पुनर्विकास किया जाएगा। इसे देश के सबसे आकर्षक स्टेशनों में से एक बनाने पर रेल मंत्रालय विचार कर रहा है। केंद्र ने वसई में एक मल्टीमोडल लाजिस्टिक पार्क के निर्माण को भी मंजूरी दे दी है जिससे ठाणे, नवी मुंबई और मीरा भयंदर में यातायात की समस्या कम करने में मदद मिलेगी। भाजपा के प्रतिनिधि मंडल को इस आशय का केन्द्रीय मंत्री ने आश्वासन दिया है।
भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने मांग की थी कि ठाणे रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण कर ऐतिहासिक स्थलों की तर्ज पर पुनर्विकास किया जाए।  इसी पृष्ठभूमि में रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास को लेकर कल केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के कार्यालय में हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। भाजपा सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने इस आशय की जानकारी दी है। इस अवसर पर भाजपा शहर अध्यक्ष व एमएलसी एड निरंजन दावखरे, वरिष्ठ नगर सेवक मनोहर डुंबरे और भाजपा के शहर उपाध्यक्ष सुजय पाटकी मौजूद थे।
ठाणे रेलवे स्टेशन में कई वर्षों से छोटे-छोटे विकास कार्य चल रहे हैं। लेकिन सामूहिक पुनर्विकास की आवश्यकता व्यक्त की जा रही थी। मुंबई से ठाणे के लिए चलने वाली पहली ट्रेन के साथ, ठाणे रेलवे स्टेशन ने एक ऐतिहासिक स्थान के रूप में महत्व प्राप्त कर लिया है।  सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे ने उस दृष्टि से पुनर्विकास पर जोर दिया।  ऐतिहासिक स्थल की तर्ज पर पुनर्विकास रेल यात्रियों को अधिक से अधिक गुणवत्तापूर्ण सुविधाएं प्रदान करेगा। सहस्त्रबुद्धे ने उम्मीद व्यक्त किया है कि ठाणे रेलवे स्टेशन एक खूबसूरत इमारत के रूप में पूरे देश में प्रसिद्ध होगा।
जवाहरलाल नेहरू पोर्ट ट्रस्ट से आने वाले भारी ट्रैफिक के कारण नवी मुंबई, ठाणे शहर और मीरा भायंदर क्षेत्र में भारी यातायात जाम की समस्या हो रही है। भाजपा ने ठाणे जिले के निवासियों को यातायात की समस्या से राहत देने के लिए ‘यातायात मुक्त ठाणे’ अभियान शुरू किया था।  हालांकि, कोरोना काल के चलते केंद्र सरकार की ओर से कोई फैसला नहीं लिया गया। कोरोना से थोड़ी राहत मिलने के बाद वसई रोड रेलवे स्टेशन के पास मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक्स पार्क स्थापित करने की मंजूरी दी गई। नई दिल्ली में आयोजित रेल मंत्रालय, पेट्रोलियम मंत्रालय और जेएनपीटी प्रबंधन की संयुक्त बैठक में यह निर्णय लिया गया।  सांसद विनय सहस्रबुद्धे ने बताया कि इस काम के लिए जल्द ही एमओयू साइन किया जाएगा।

संबंधित पोस्ट

जयनाथ बी.  यादव का सेवा साफल्य सम्मान समारोह संपन्न

Aman Samachar

एफकॉन्सने ग्रेटर मेल कनेक्टिविटी प्रोजेक्ट की स्थापना की

Aman Samachar

दो दिवसीय नानी बाई रो मायरो कार्यक्रम में तीन मुख्य पुरस्कार देने की घोषणा 

Aman Samachar

अंतर विद्यालयीन अंताक्षरी स्पर्धा में रईस जूनियर कालेज को प्रथम पुरस्कार

Aman Samachar

शहर जिला कांग्रेस में उपाध्यक्ष बनने पर तोमर का हिन्दी भाषी संस्थाओं ने किया स्वागत 

Aman Samachar

हिंदी भाषा के क्षेत्र में रोजगार की संभावनाएं विषय पर ऑनलाइन संभाषण

Aman Samachar
error: Content is protected !!