Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

तुर्भे एवं घनसोली विभाग में अनाधिकृत निर्माणों पर मनपा ने की कार्रवाई

नवी मुंबई [ युनिस खान ] तुर्भे व घनसोली विभाग में अनधिकृत निर्माण के खिलाफ कार्रवाई करते हुए मनपा ने दुकान और बेसमेंट स्लैब काट कर निष्कासित कर दिया है। मनपा की पूर्व अनुमति के बिना 18 तुर्भे में पहली और दूसरी मंजिल पर निर्माण का कार्य शुरू था साथ ही स्वीकृत नक्शे में खुली छतों को बंद कर कमरे बनाए गए थे।
दोनों अनधिकृत निर्माणों को महाराष्ट्र क्षेत्रीय और नगर नियोजन अधिनियम, 1966 की धारा 54 के तहत नोटिस दिया गया था।  बावजूद इसके यहां पर अनधिकृत निर्माण जारी होने की जानकारी मिलते ही तुर्भे विभागीय कार्यालय द्वारा अनाधिकृत निर्माणों पर कार्रवाई कर दोनों अनाधिकृत निर्माणों को हटा दिया गया है। इस अभियान में तुर्भे विभाग के अधिकारी , कर्मचारी के अलावा अतिक्रमण उन्मूलन दस्ते के पुलिस अधिकारी भी तैनात किए गए थे। इस ऑपरेशन में 14 मजदूरों, 01 गैस कटर, 01 बिजली के हथौड़े का इस्तेमाल किया गया है।  इस अनाधिकृत निर्माण हटाने की कार्रवाई के लिए 1,00,000/- रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।
इसी तरह घनसोली क्षेत्र के गवली अस्पताल के सामने रबाले में पहली मंजिल आरसीसी का निर्माण पूर्व अनुमति के बिना शुरू किया गया था।  अनधिकृत निर्माण के खिलाफ घनसोली विभागीय कार्यालय द्वारा महाराष्ट्र क्षेत्रीय योजना एवं नगर नियोजन अधिनियम, 1966 की धारा 54 के तहत एक नोटिस जारी किया गया था। जिसके  तहत संबंधितों द्वारा किए गए अनाधिकृत निर्माणों को हटाना आवश्यक था।  लेकिन उन्होंने इस जगह पर अनाधिकृत निर्माण जारी रखा था। इस अनधिकृत निर्माण को हटाने के लिए घनसोली विभाग की ओर से कार्रवाई की गई। इस अभियान के लिए अतिक्रमण विभाग घनसोली के 10 मजदूर , ब्रेकर-2, गैस कटर-1 की मदद से कार्रवाई के दौरान पुलिस दस्ते के अधिकारी ,कर्मचारी को तैनात किए गए थे।
अनधिकृत निर्माण के खिलाफ शुरू यह कार्रवाई अधिक तेज किये जाने की चेतावनी मनपा अधिकारीयों ने दी है।

संबंधित पोस्ट

विधायक केलकर के प्रयासों से ट्रैफिक वार्डन को मिला प्रलंबित वेतन 

Aman Samachar

ठाणे जिलाधिकारी कार्यालय में मुख्यमंत्री सचिवालय कक्ष कार्यरत 

Aman Samachar

101 रामभक्तों को अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर का दर्शन कराएगा जय परशुराम सेना फाउंडेशन 

Aman Samachar

गरीबों की मदद करने वालों के चलते इंसानियत अभी भी जिन्दा है , बूट पालिस करने वाले की भावना

Aman Samachar

नशे के काफ सिरप को लेकर एक युवक की हत्या , सात गिरफ्तार 

Aman Samachar

मेडिका के यूरोलॉजी विशेषज्ञ सौम्य प्रोस्टेट हाइपरट्रॉफी (बीपीएच) के बारे में मिथकों और तथ्यों पर किया व्याख्यान

Aman Samachar
error: Content is protected !!