Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

कोंकण विभाग में बूस्टर डोज की अधिक खुराक दी गयी , ठाणे जिले में सर्वाधिक 

नवी मुंबई [ युनिस खान ] कोविड-19 के नए संस्करण ओमीक्रॉन के बढ़ते प्रचलन को देखते हुए स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 वर्ष से अधिक उम्र के नागरिकों के लिए 10 जनवरी से बूस्टर डोज की शुरुआत की गई है।  इस पृष्ठभूमि में कोंकण क्षेत्र में अब तक 68 हजार 828 नागरिकों ने बूस्टर डोज ली है।  ठाणे जिले के सबसे ज्यादा 43 हजार 658 नागरिकों ने बूस्टर डोज लिया है।
कोंकण क्षेत्र में इस समय टीकाकरण जोरों पर है। सभी नागरिकों को टीके की दो खुराक दी जा रही है। कोविड -19 का एक नया संस्करण, ओमाइक्रोन, जो दक्षिण अफ्रीका में उभरा है, और हर जगह संक्रमण बढ़ रहा है।  इसी पृष्ठभूमि में कोंकण क्षेत्र के नागरिकों को बूस्टर डोज दिया जा रहा है।  ठाणे, रायगढ़, रत्नागिरी और पालघर जिलों में सभी स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को बूस्टर डोज देने का काम चल रहा है। ठाणे जिले में 43 हजार 658, रायगढ़ जिले में 9 हजार 884, रत्नागिरी जिले में 6 हजार 419 और पालघर जिले में 8 हजार 867 लोगों को डोज दिया गया है।
स्वास्थ्य कार्यकर्ता, कोविड योद्धा, 60 वर्ष से अधिक आयु के नागरिक जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दो खुराक पूरी कर ली है और दूसरी खुराक की तारीख से 9 महीने या 39 सप्ताह पूरे कर लिए हैं, उन्हें तीसरी खुराक दी जा रही है।  एक ही रोग के रोगियों को डॉक्टर की सलाह के अनुसार 60 वर्ष और उससे अधिक की उम्र में टीकाकरण किया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

मूक बधिर मनपा सफाई कर्मी की पिटाई से कर्मचारियों में आक्रोश ,न्याय न मिलने पर आन्दोलन की चेतावनी 

Aman Samachar

कंटेनर कार्यालय स्थापित करने के मुद्दे पर राजनितिक दलों में सीतयुद्ध शुरू 

Aman Samachar

वडार समाज के अध्यक्ष बने बाबण्णा कुशाळकर

Aman Samachar

 मंत्रालय पत्रकार संघ के प्रमोद बने अध्यक्ष, पवार उपाध्यक्ष, प्रवीण महासचिव व यादव कोषाध्यक्ष निर्वाचित 

Aman Samachar

किसानों के समर्थन व केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ कांग्रेस ने किया आन्दोलन

Aman Samachar

एच एस सी में रईस जूनियर कालेज का शानदार परीक्षाफल 

Aman Samachar
error: Content is protected !!