Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

रईस स्टडी सेंटर में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन

भिवंडी [ युनिस खान ] भारत में राष्ट्रीय मतदाता दिवस प्रति वर्ष 25 जनवरी को मनाया जाता है.भारत के समस्त नागरिकों का कर्तब्य है कि जो व्यक्ति 18 वर्ष या उस से अधिक आयु का हो गया हो वह मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराये और चुनाव के वक़्त अपने मतदान का सही उपयोग करे। क्यों भारत के प्रत्येक व्यक्ती का वोट ही देश के भावी भविष्य की नीव रखता है।

             इन्हीं मक़सद के तहत यशवंत राव चव्हाण महाराष्ट्र मुक्त पिद्यापीठ द्वारा संचालित रईस हाई स्कूल एंड जूनियर कालेज स्टडी सेंटर,भिवंडी में विद्यार्थियों और उनके माध्यम से जनता को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता चेयरमैन एडवोकेट यासीन मोमिन की। अतिथि के रूप में पूर्व प्रधानाचार्य ख़लीक़ अहमद कुरैशी,प्रधानाचार्य ज़ियाउर्रहमान अंसारी और सहायक मुख्यध्यापक मुखलिस मदू आदि उपस्थित थे।स्टडी सेंटर के कोऑर्डिनेटर अब्दुल अज़ीज़ अंसारी ने अतिथियों का परिचय प्रस्तुत किया तथा पुष्प गुच्छ से सत्कार किया।कार्यक्रम के अध्यक्ष एडवोकेट यासीन मोमिन ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा की चुनाव के समय एक एक वोट की क़ीमत होती है। मतदाता अगर चाहें तो सरकार बदल सकते हैं। आवश्यकता इस बात की है की हम अपने वोट की ताक़त को पहचाने।
            प्रधानचार्य ज़ियाउर्रहमान अंसारी ने मतदान की आवश्यकता एवं उपयोगिता पर विस्तृत चर्चा की तथा चुनाव के समय अपने मताधिकार का सही उपयोग का आह्वाहन किया। आप ने कहा की हमारी जरा सी गफलत से गलत प्रत्याशी कामयाब हो जाता है। आवश्यकता इस बात की है कि हम अपने वोट की ताक़त को पहचाने और सही उपयोग करें। इस अवसर पर कई छात्र छात्राओं ने मतदान,मतदाता और मतदान के प्रति जागरूकता विषय पर अपने लेख प्रस्तुत किये।कार्यक्रम के दौरान मतदान की अहमियत से संबंधित स्लोगन भी दीवारों पर लगाए गए थे।कार्यक्रम का संचालन और आभार प्रदर्शन मक़सूद अंसारी सर ने किया। राष्ट्रगान के साथ समारोह सम्पन्न हुआ।

संबंधित पोस्ट

अपूर्व चंद्रा सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव बने

Aman Samachar

एयू स्मॉल फाइनेंस बैंक ने सावधि जमा पर ब्याज दरें बढ़ाईं

Aman Samachar

 भिवंडी में 200 बेड का महिला व बाल आरोग्य केंद्र शुरू करने की मिली हरी झंडी 

Aman Samachar

कोविड से माता-पिता को खोने वाले बच्चों को लाभ उपलब्ध कराने की प्रक्रिया तेज करें – उप जिलाधिकारी

Aman Samachar

 पश्चिम बंगाल के छात्रों और नए जमाने के उद्यमियों को उभरती टेक्‍नोलॉजीज पर उच्च गुणवत्ता वाली शिक्षा

Aman Samachar

उद्योगों के वार्षिक सर्वेक्षण की राज्य स्तरीय जागरूकता बैठक संपन्न

Aman Samachar
error: Content is protected !!