Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे जिले के 30 अनाथ बच्चों को प्रधानमंत्री की ऑनलाइन उपस्थिति में साहित्य वितरित 

ठाणे [ युनिस खान ]  कोरोना के कारण अपने माता-पिता को खोने वाले देश भर के उन अनाथ बच्चों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑनलाइन उपस्थिति में महत्वपूर्ण दस्तावेज वितरित किए। पीएम केयर फॉर चिल्ड्रन योजना के तहत ठाणे जिले के करीब 30 अनाथ बच्चों को जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने स्वास्थ्य बीमा कार्ड, डाक खातों में रखी पासबुक और प्रधानमंत्री के पत्र वितरित किए। इस अवसर पर विधायक कुमार आयलानी, ठाणे जिले के पुलिस अधीक्षक विक्रम देशमाने, जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी महेंद्र गायकवाड़, स्माइल फाउंडेशन की उमा आहूजा उपस्थित थी।
         आपके सपनों के पंख मजबूत करने के लिए पूरा देश आपके साथ है। पुस्तक आपका मार्गदर्शक है और साहस के साथ आप जीवन में बाधाओं को दूर करेंगे। अपने आप पर यकीन रखो फिट इंडिया और प्ले इंडिया कैंपेन से जुड़ें। इस आशय का सन्देश देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि योग को अपने जीवन का अहम हिस्सा बनाएं।
        ठाणे जिले में माता-पिता दोनों को कोरोना के चलते खोने वाले बच्चों की संख्या करीब 43 है।  उनमें से 30 बच्चे आज के कार्यक्रम में उपस्थित थे जिन्हें स्वास्थ्य बीमा कार्ड, डाक खातों में रखी पासबुक और प्रधानमंत्री के पत्र दिए गए।  यह सामग्री शेष बाल देखभालकर्ताओं को वितरित की गई।
           जिलाधिकारी नार्वेकर ने बच्चों को कड़ी मेहनत से पढ़ाई करने और एक अच्छा करियर बनाने की सलाह देते हुए उन्हें आश्वस्त किया कि हम आपके साथ हैं। कोरोना के कारण वास्तविक स्कूल बंद थे लेकिन शिक्षा ऑनलाइन शुरू हुई थी। अब नया शैक्षणिक वर्ष जून से शुरू होगा और स्कूल वास्तव में शुरू हो गए हैं।  इसलिए एक अच्छा नागरिक बनने के लिए शिक्षा मेहनत के साथ अपनाएं। हम आपकी समस्याओं का समाधान करने के लिए हरसंभव सहायता के लिए तैयार हैं।

संबंधित पोस्ट

डायघर की एक गैरेज में आग लगने से 17 दोपहिया वाहन जलकर ख़ाक 

Aman Samachar

मानसून के दौरान सभी प्राधिकरण सातों दिन चौबिस घंटे सतर्क रहें – मनपा आयुक्त 

Aman Samachar

डेढ़ हजार रूपये की सरकारी मदद लिए 22 मई से रिक्शा चालकों का आन लाईन पंजीकरण शुरू 

Aman Samachar

हम सिर्फ विकास की बात और विकास की राजनीति करते हैं – डा जितेंद्र आव्हाड

Aman Samachar

शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त करने के लिए मनपा आयुक्त को किया गया सम्मानित

Aman Samachar

राकांपा ने मूक मोर्चा निकालकर मनपा अधिकारी को बर्खास्त करने की मांग की 

Aman Samachar
error: Content is protected !!