Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

रेनॉल्ट इंडिया ने ग्रामीण क्षेत्रों में डिजिटल सशक्तिकरण के लिए सीएससी के साथ मिलाया हाथ

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] रेनॉल्ट इंडिया ने भारत सरकार के प्रमुख कार्यक्रम प्रधानमंत्री ग्रामीण डिजिटल साक्षरता अभियान (PMGDISHA) का समर्थन करने के लिए सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज (कॉमन सर्विस सेंटर्स) के साथ भागीदारी की है, जिसका उद्देश्य छह करोड़ ग्रामीण नागरिकों को डिजिटल साक्षरता प्रदान करना है।

रेनॉल्ट इंडिया ने सीएससी ई-गवर्नेंस सर्विसेज को भारत भर के ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों में लोगों को कौशल प्रदान करने और उन्हें व्यावसायिक और पेशेवर कौशल विकसित करने में मदद करने के लिए पांच कारें सौंपी हैं। यह पूरे भारत में एक वर्ष में 600 से अधिक ग्राम पंचायतों को कवर करने का इरादा रखता है।रेनॉल्ट इंडिया ऑपरेशंस के कंट्री सीईओ और प्रबंध निदेशक वेंकटराम मामिलपल्ले ने कहा, “डिजिटल साक्षरता एक सशक्त समाज के निर्माण के सरकार के दृष्टिकोण का एक प्रमुख घटक है और हम सीएससी के साथ सहयोग करके एक डिजिटल अर्थव्यवस्था के इस विकास में योगदान करने के लिए उत्साहित हैं। डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के महत्वपूर्ण प्रवर्तक। रेनो की कारें ‘नॉलेज रिपोजिटरी ऑन व्हील्स’ के रूप में काम करेंगी, जो ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को सूचना, ज्ञान और आवश्यक कौशल तक पहुंच प्रदान करके उन्हें सशक्त बनाने में सहायता करती हैं।” उन्होने आगे कहा यह ग्रामीण एकीकरण में एक महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि यह सरकार के ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने और ग्रामीण और अर्ध-शहरी क्षेत्रों को न केवल वित्तीय व्यवहार्यता के संदर्भ में बल्कि जनता की ज्ञान क्षमताओं के कौशल और निर्माण के उद्देश्य के अनुरूप है।

संबंधित पोस्ट

ऑक्सिमिन एंटरटेनमेंट ने किया पोस्ट प्रोडक्शन स्टूडियों का उद्घाटन

Aman Samachar

धनबाद में भोजपुरी फ़िल्म दिल तुझको पुकारें की शूटिंग पूरी

Aman Samachar

 उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में वीमेनस वर्ल्ड बैंकिंग और बैंक ऑफ़ बड़ौदा द्वारा ‘बड़ौदा जन धन प्लस’ की शुरुआत

Aman Samachar

 96 करोड़ 78 लाख 84 हजार रूपये का ठाणे जिला परिषद् का बजट पेश 

Aman Samachar

दो नए रेडी-मिक्स कंक्रीट कारख़ानों के साथ नुवोको ने पुणे व मुंबई में अपनी उपस्थिति की सशक्त 

Aman Samachar

शहर की अतिधोखादायक इमारतों को तत्काल खाली कर तोड़ने , मानसून में अप्रिय घटना रोकने के लिए तैयार रहने कर मनपा आयुक्त ने दिया आदेश

Aman Samachar
error: Content is protected !!