Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

मनपा के कोरस अस्पताल में अत्याधुनिक उपकरणों से लैस सर्जरी विभाग शुरू 

ठाणे [ युनिस खान [ मनपा की कोरस अस्पताल के सर्जरी विभाग को अत्याधुनिक उपकरणों से लैस कर ऑपरेशन थियेटर का उद्घाटन महापौर नरेश म्हस्के के हाथो किया।  इस अवसर पर महापौर ने कहा कि इस अस्पताल में अब सर्जरी की जाएगी और इससे लोकमान्य नगर, वर्तकनगर और आसपास के क्षेत्रों के लोगों को निश्चित रूप से लाभ होगा।
इस मौके पर उप महापौर पल्लवी कदम, शिवसेना गटनेता दिलीप बारटक्के, लोकमान्य सावरकर  नगर प्रभाग समिति की अध्यक्ष आशा डोंगरे, नगर सेवक दशरथ पलांडे, नगर सेविका कंचन चिंदरकर, चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी डा भीमराव जाधव, डा  रानी शिंदे आदि मौजूद रहीं।
लोकमान्य नगर, वर्तक नगर और आसपास के अधिकांश क्षेत्र ज्यादातर मजदूर वर्ग के लोगों की बस्ती हैं। इस विभाग के गरीब नागरिक इलाज के लिए मनपा के अस्पतालों पर निर्भर हैं।  लोकमान्य नगर के कोरस अस्पताल में मरीजों का नियमित इलाज किया जाता है।  इस अस्पताल में एक ऑपरेशन थियेटर था, लेकिन अत्याधुनिक उपकरणों से लैस एक नया ऑपरेशन थियेटर अब शुरू किया गया है। महापौर म्हस्के ने कहा, इसलिए मरीजों को अब सर्जरी के लिए कहीं और नहीं जाना पड़ेगा।
प्राचीन काल से ही स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली बहुत महत्वपूर्ण रही है और सरकारी अस्पतालों को अच्छी तरह से सुसज्जित किया जाना चाहिए और मनपा गरीब नागरिकों के लाभ के लिए कदम उठा रही है।  आज कोरस अस्पताल एक अत्याधुनिक उपकरणों से लैस सुसज्जित ऑपरेशन थियेटर शुरू हुआ है। महापौर म्हस्के ने यह भी स्पष्ट किया कि इस स्थान पर न्यूरो विभाग शुरू करने का विचार है और उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी।  मनपा के माध्यम से ठाणे के ग्लोबल कोविड सेंटर में अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल और कलवा के छत्रपति शिवाजी अस्पताल में धर्मवीर आनंद दिघे हार्ट केयर सेंटर स्थापित किया गया है। मनपा के माध्यम से शहर के नागरिकों को स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने का प्रयास किया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

ब्रह्म फाउंडेशन की ओर से भाईंदर भव्य भागवत कथा का होगा आयोजन 

Aman Samachar

वॉकहार्ट अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा कॉम्प्लेक्स अवेक कोरोनरी आर्टरी बाईपास ग्राफ्टिंग सर्जरी सफल

Aman Samachar

राहुल गांधी के जन्मदिवस पर कांग्रेस की ओर से मुफ्त राशन वितरण

Aman Samachar

1200 फ्लैट धारकों ने बिल्डर के ख़िलाफ़ 26 जनवरी को आंदोलन की दी चेतावनी 

Aman Samachar

मुआवजा फर्जीवाड़ा में मास्टमाइंड नायब तहसीलदार फरार, अब तक 17 गिरफ्तार

Aman Samachar

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने जिलाधिकारी कार्यालय तक निकाली सायकिल रैली 

Aman Samachar
error: Content is protected !!