Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

ब्रेनली भारत के नंबर 1 डाउट सॉल्विंग प्लेटफॉर्म के रूप में उभरा

 मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] करीब दो साल तक ऑनलाइन पढ़ाई करने के बाद देशभर के छात्र स्कूल लौट आए हैं। ब्रेनली पर दैनिक, छात्र, माता पिता और विशेषज्ञ प्रश्नों के अध्ययन के लिए हजारों उत्तर प्रदान करते हैं, जिससे तत्काल संदेह समाधान की अनुमति मिलती है और छात्रों को सीखने में सहायता मिलती है।भारत में, ब्रेनली के नॉलेज बेस ने गणित, विज्ञान, अंग्रेजी, सामाजिक अध्ययन, हिंदी, प्रौद्योगिकी, कला, संगीत और अन्य में 3.2 करोड़ से अधिक उत्तरों का संकलन किया है।

          भारत में हर महीने 5.5 करोड़ लोग समान वेब के अनुसार शिक्षा में अपनी डाउट को हल करने के लिए ब्रेनली का उपयोग करते हैं। एपटोपिया के अनुसार, ब्रेनली ऐप 2021 में दुनिया का चौथा सबसे ज्यादा डाउनलोड किया जाने वाला एजुकेशनल ऐप है। ब्रेनली प्लेटफॉर्म पर, छात्रों को शीर्ष शिक्षकों, उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री और सबसे अद्यतित पैटर्न और पाठ्यक्रम तक पहुंच प्रदान की जाती है।

     इसी पर टिप्पणी करते हुए श्री राजेश बिसानी, मुख्य उत्पाद अधिकारी, ब्रेनली ने कहा; “डाउट सॉल्विंग सीखने की प्रक्रिया के प्रमुख पहलुओं में से एक है, क्योंकि प्रत्येक छात्र के पास एक अलग संदेह या प्रश्न होता है, ब्रेनली पर उपयोगकर्ता अपनी शंकाओं को उठा सकते हैं और अन्य छात्रों, अभिभावकों या शिक्षकों द्वारा तुरंत उनका उत्तर दे सकते हैं। जब उनके सवालों का जवाब मिलता हैं तो छात्रों को भी बढ़त मिलती है, और इससे उन्हें आत्मविश्वास बनाने में मदद मिलती है और उन्हें प्रेरित किया जाता है। सीखने को एक रोमांचक और संपूर्ण अनुभव बनाने के लिए ब्रेनली तकनीक और गेमिफिकेशन सुविधाओं का उपयोग करता है।

       पिछले दो वर्षों में, ब्रेनली के उपयोग ने भारत के नंबर 1 डाउट सॉल्विंग और सीखने के प्लेटफॉर्म के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने में काफी वृद्धि की है। सीबीएसई / आईसीएसई / राज्य बोर्ड के प्रश्नों (कक्षा 7-12) को शामिल करने वाला ब्रेनली का ज्ञान आधार पिछले वर्ष में 50% से अधिक बढ़कर 3.2 करोड़ तक पहुंच गया है।

संबंधित पोस्ट

एक्सपीरियन इंडिया ने एकल स्वामित्व वाली कंपनियों को अपनी वित्तीय स्थिति का आकलन के लिए बिजनेस क्रेडिट रिपोर्ट लॉन्च की

Aman Samachar

हसन मुश्रीफ ने तीर्थयात्रियों के लाभ के लिए कोल्हापुर महालक्ष्मी मंदिर में जल एटीएम का किया उद्घाटन 

Aman Samachar

विंज़ो ने लॉन्च की “भारत टेक ट्रायम्फ” पहल

Aman Samachar

फर्म के भागीदारों से धोखाधडीव साजिश करने के मामले में सीए के खिलाफ केस दर्ज

Aman Samachar

 न्यूमरोलॉजिस्ट जे.सी.चौधरी को मेवाड़ यूनिवर्सिटी ने डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी की उपाधि प्रदान की 

Aman Samachar

उपवन तालाब के गंगाघाट पर काशी से आये पंडितों ने की गंगाआरती 

Aman Samachar
error: Content is protected !!