Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

ठाणे-भिवंडी-वडपा मार्ग के कंक्रीटीकरण से भिवंडी-कशेली-काल्हेर-अंजुरफाटा मार्ग की समस्या का स्थाई हल

ठाणे [ युनिस खान ] ठाणे जिले की ठाणे-भिवंडी-वडपा सड़क को डामर की जगह सीमेंट कंक्रीट की सड़क बनाने का फैसला राज्य सरकार ने लिया है। नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे और सार्वजानिक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण के बीच मंगलवार को हुई बैठक में यह इस आशय का निर्णय किया गया है। इससे इस मार्ग से आने जाने वाले वाहनों को लाभ मिलने से दुर्घटनाओं को कम करने में मदद मिलेगी।
सड़क वर्तमान समय में जर्जर स्थिति में है और सड़क के दोनों ओर गांव और गोदाम हैं जिससे भारी यातायात जाम की समस्या होती है।  सड़क की बदहाली के कारण हादसों में इजाफा हुआ है।  साथ ही, सड़क के दोनों ओर की इमारतों से निकलने वाले सीवेज को गली के नाले में बहा दिया जाता है इसलिए ये नाले भी चोक हो जाते हैं।  इससे निकलने वाला गंदा पानी जैसे-जैसे सड़क पर आने से नागरिकों के स्वास्थ्य पर भी इसका प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। पिछले मानसून में सड़क का निरीक्षण करने के बाद नगर विकास मंत्री व ठाणे जिले के पालक मंत्री एकनाथ शिंदे ने एमएमआरडीए को लोक निर्माण विभाग के अधिकार क्षेत्र में सड़क के गड्ढों की मरम्मत करने और भिवंडी में मेट्रो-5 के कारण क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत करने का निर्देश दिया था। इसी के तहत एमएमआरडीए ने इस सड़क पर डामरीकरण कर इसकी मरम्मत के लिए 64 करोड़ रुपये की विकास योजना तैयार की थी।
बैठक में सड़क को हमेशा के लिए पक्का करने का निर्णय लिया गया क्योंकि इस मार्ग पर भारी ट्रैफिक के कारण डामर की सड़क बनाने से समस्या का समाधान नहीं होगा। अनुमान के अनुसार सड़क के दोनों ओर गटर बनाने और सड़क के सीमेंट कंक्रीटीकरण के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। पालकमंत्री शिंदे ने कहा है कि इस फैसले से सड़क की समस्या का जल्द से जल्द समाधान होगा और स्थानीय लोगों को काफी राहत मिलेगी। बैठक में नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे, सार्वजनिक निर्माण मंत्री अशोक चव्हाण, स्थानीय विधायक शांताराम मोरे और सार्वजनिक निर्माण विभाग के संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

संबंधित पोस्ट

फ़न स्कूल इंडिया को एबलोन बोर्ड गेम के निर्माण का अस्मोडी से प्राप्त हुए अधिकार

Aman Samachar

मास्क न लगाने वालों के खिलाफ कठोर दंडात्मक कार्रवाई का पालकमंत्री ने दिया जिला प्रशासन को निर्देश 

Aman Samachar

 सडकों की मरम्मत नहीं हुई तो टोल कंपनी के खिलाफ उग्र आन्दोलन – शांताराम मोरे 

Aman Samachar

एजेस फेडरल लाइफ इंश्योरेंस का आईसिक्योर प्लान वहनीय लागत पर आपके परिवार के सहायक 

Aman Samachar

नाले का कचरे साफ नहीं करने वाले ठेकेदार व संबधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग 

Aman Samachar

मुंब्रा में पी एफ आई ने स्वतंत्रता सेनानियों की प्रदर्शनी लगाकर दिलाई उनकी याद 

Aman Samachar
error: Content is protected !!