Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

एमएसएमई को बाजार तक पहुंच बनाने की सुविधा देने के लिए सिडबी ने ओएनडीसी में ली हिस्सेदारी 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] देश में एमएसएमई के वित्तपोषण और विकास के लिए शीर्ष वित्तीय संस्था, भारतीय लघु उद्योग विकास बैंक (सिडबी) ने ओपन नेटवर्क फॉर डिजिटल कॉमर्स (ओएनडीसी) नामक ओपन पब्लिक डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर फ्रेमवर्क इकाई में रु.10 करोड़ के निवेश से 7.84 प्रतिशत की हिस्‍सेदारी बनाई है।

      ओएनडीसी को हाल ही में 30 दिसंबर, 2021 को आरंभ किया गया है। इसका उद्देश्य वस्तुओं और सेवाओं दोनों के लिए भारतीय डिजिटल वाणिज्य पारितंत्र को विकसित और रुपांतरित करने के लिए अपनी तरह का पहला ओपन पब्लिक डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करना है।

        सिडबी के अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, श्री एस. रमन्न ने कहा, “हमें विश्वास है कि ओएनडीसी में हमारे निवेश से डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित करने में सहायता मिलेगी, जिसका उद्देश्य देश में डिजिटल कॉमर्स का लोकतांत्रिकरण करना है।  यह इंफ्रास्ट्रक्चर, एमएसएमई, विशेष रूप से सूक्ष्म उद्यमों और खुदरा विक्रेताओं के लिए ई-कॉमर्स बाजार स्‍थलों तक उनकी पहुँच बनाने हेतु लागत और प्रयास को कम करते हुए, बाजार पहुंच को बढ़ाकर एक सार्वजनिक हित के रूप में कार्य करेगा।

इस महत्वाकांक्षी राष्ट्रीय परियोजना को सफल बनाने हेतु, सिडबी अपने संस्थानों के नेटवर्क के माध्‍यम से ओएनडीसी के साथ सक्रिय तौर पर कार्य करेगा।

संबंधित पोस्ट

ओडिसी को अपनी इलेक्ट्रिक मोटर बाइक वैडर के लिये आईसीएटी प्रमाणन मिला

Aman Samachar

भंगार की गोदाम में आग लगने से एक मजदूर जख्मी

Aman Samachar

आज प्राथमिक स्कूल शुरू कर छात्राओं को गुलाब देकर महापौर ने किया स्वागत 

Aman Samachar

 मराठी भाषियों पर पुलिस बर्बरता को लेकर कर्नाटक सरकार के विरोध में राकांपा ने किया आंदोलन

Aman Samachar

मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान का सफलता पूर्वक क्रियान्वयन करें – जिलाधिकारी

Aman Samachar

 लायरा ने चुलबुली और उत्साही जान्हवी कपूर को घोषित किया अपना ब्रांड एंबेसडर 

Aman Samachar
error: Content is protected !!