Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

क्रांतिकारी राघोजी भांगरे का ठाणे जेल में बनेगा स्मारक – निरंजन डावखरे

ठाणे [ युनिस खान ] ठाणे सेंट्रल जेल में क्रांतिकारी राघोजी भांगरे का स्मारक बनाया जाएगा। इस आशय का विचार व्यक्त करते हुए विधायक निरंजन डावखरे ने कहा कि राघोजी भांगरे ने युवाओं की भलाई के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी।
            प्रथम क्रांतिवीर राघोजी भांगरे के 174 वें बलिदान दिवस पर अखिल भारतीय आदिवासी विकास परिषद की ओर से कोर्ट नाका स्थित क्रांतिवीर राघोजी भांगरे चौक पर माल्यार्पण कर उनको याद किया गया। इसके बाद ठाणे सेंट्रल जेल में जहाँ पर उन्होंने अपने प्राणों का बलिदान दिया था उस स्थान पर श्रद्धांजलि दी गई।  इस अवसर पर भाजपा विधायक एवं जिला अध्यक्ष निरंजन डावखरे, विधायक संजय केलकर, पूर्व मंत्री मधुकरराव पिचड़, पूर्व नगर सेवक मनोहर डुंबरे, रामनाथ भोजने, लक्ष्मण साबले, दिलीप पाटेकर, राम चव्हाण, दत्तात्रेय सुपे आदि मौजूद थे।
          इस दौरान एड डावखरे ने मांग की कि राघोजी भांगरे की वर्तमान प्रतिमा ठाणे जेल के बाहर शहर के महत्वपूर्ण क्षेत्रों में स्थापित की जानी चाहिए।  साथ ही जिस स्थान पर शहीदों को फांसी दी गई थी, उसे केंद्र या राज्य सरकार से धन प्राप्त करके उसे सुव्यवस्थित किया जाना चाहिए। इस दौरान पूर्व मंत्री मधुकर पिचड़ ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम में क्रांतिवीर राघोजी भांगरे का योगदान अमूल्य था।  विधायक केलकर ने कहा कि राघोजी भांगरे द्वारा बहुत कम संसाधनों में शुरू किया गया स्वतंत्रता संग्राम असामान्य था।  पिछले दो साल से कोरोना संकट के कारण राघोजी भांगरे के बलिदान दिवस की सलामी में शामिल नहीं हो पाए थे। अब कोरोना प्रतिबंध हटने से आज सलामी के लिए बड़ी संख्या में नागरिक एकत्र हुए थे।

संबंधित पोस्ट

स्वतंत्रता सेनानियों को न्याय दिलाने के लिए जंतर मंतर पर ठाणे से 200 पदाधिकारी होंगे शामिल 

Aman Samachar

 डालमिया भारत फाउंडेशन ग्रामीण युवा एवं सामाजिक परिवर्तन की नेतृत्वकारी भूमिका में 

Aman Samachar

दिसंबर 2020 तक भारतीय कपड़ा और परिधान उद्योग ने 1.62 लाख करोड़ रुपये का ऋण लिया

Aman Samachar

कांग्रेस सेवादल का मुलुंड में राष्ट्रीय तिरंगा ध्वज वंदन कार्यक्रम संपन्न 

Aman Samachar

निजी कंपनी व सोसायटियों में टीकाकरण की अनुमति देने की मनपा की योजना घोषित

Aman Samachar

सफाई मित्र अमृत सम्मान से स्वास्थ्य कमचारियों को मनपा ने किया सम्मानित 

Aman Samachar
error: Content is protected !!