Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

दूर-दराज के इलाकों में भी लोगों के घरों तक पहुंचाएं पानी – आदित्य ठाकरे 

ठाणे [ युनिस खान ] मैं आपका हाल देखने आया हूं , घर में पानी लाने के लिए सिस्टम लगाया जा रहा है। राज्य के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा है कि मैं काम की समीक्षा करने के लिए एक महीने में फिर वापस आऊंगा। उन्होंने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि वर्षों से चली आ रही पानी की समस्या को हम आप मिलकर हल करेंगे।
          आज शहापुर के दौरे पर आये पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे दोपहर की चिलचिलाती धूप में जमीन पर बैठकर जिले के सुदूर छोर पर बिवालवाड़ी के ग्रामीणों से चर्चा की और यह भी वादा किया कि उनकी पानी की समस्या हल हो जाएगी।  बिवालवाड़ी की महिलाओं द्वारा पानी की कमी की गंभीरता के बारे में बताने के बाद उन्होंने सौर ऊर्जा के माध्यम से तत्काल पानी की आपूर्ति का आश्वासन दिया।
            इस अवसर पर राज्य के पर्यटन मंत्री ठाकरे ने कहा कि बारिश का पानी शाहपुर, पालघर और ठाणे तक ले जाया जाता है। ऐसे में दूर-दराज के इलाकों में पानी की किल्लत का सामना करना पड़ता है।  उन्होंने कहा कि भावली बांध परियोजना के पूरा होने तक वन झीलों और कुओं के माध्यम से टैंकर द्वारा पानी लाया जाएगा और फिर इसे सौर पंपों द्वारा कुओं में पंप किया जाएगा।
       शाहपुर तालुका में माल और फिर पालघर जिले के सावरदे में दौरे के बाद मंत्री ठाकरे दोपहर करीब 1.30 बजे कसारा घाट के प्रमुख और ठाणे जिले के सुदूर छोर पर बिवलवाड़ी पहुंचे।  450 की आबादी वाले इस गांव में कूड़ाघर के सामने रंगोली बनाई गई थी। मंत्री ठाकरे का स्वागत गांव की महिलाओं ने पारंपरिक लोकगीत के माध्यम से किया।
          स्वागत कार्यक्रम नहीं चाहिए यह कहते हुए मंत्री ठाकरे सीधे जमीन पर बैठ गए और महिलाओं से बातचीत करने लगे।  इस गांव में ठाकरे उपनाम वाले परिवारों की संख्या अधिक होने के कारण गांव की बुजुर्ग महिलाओं ने पानी की किल्लत की जानकारी देनी शुरू कर दी।   मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा आप भी ठाकरे और मैं ठाकरे हम दोनों मिलकर गांव की पानी की समस्या को हल करने के लिए काम करेंगे। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भावली बांध परियोजना को मंजूरी दे दी है।  जब तक यह पूरा नहीं हो जाता, हम इस गांव की पानी की समस्या के समाधान के लिए टोपाची बावड़ी से पानी उठाएंगे इसके लिए काम भी शुरू हो गया है।  सोलर पंप लगाने से आएगा पानी यह कहते हुए कि “ठाकरे के पास ठाकरे का शब्द है।  मंत्री ठाकरे ने महिलाओं को इस प्रकार आश्वस्त किया।
           इस समय उन्होंने कसारा घाट में अहिल्याबाई होल्कर द्वारा निर्मित टोपा कुएं का निरीक्षण किया। इस कुएं में पानी जमा कर गांव तक पहुंचाया जाएगा।उसके बाद मंत्री आदित्य ठाकरे ने गोलभान का दौरा किया।  उन्होंने गांव के मारुति मंदिर में ग्रामीणों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि मैं यहां यह सुनने के लिए हूं कि आपको क्या कहना है। प्रशासनिक व्यवस्था जलापूर्ति कार्यों को समय से पूरा करे। उन्होंने कहा कि वह एक महीने में समीक्षा के लिए वापस आएंगे।

         उनके साथ कृषि मंत्री और पालघर जिले के पालकमंत्री दादाजी भूसे, ठाणे जिला परिषद अध्यक्ष पुष्पा पाटिल, विधायक रवींद्र फाटक, पांडुरंग बरोरा, सिद्धिविनायक ट्रस्ट के अध्यक्ष आदेश बांदेकर, ठाणे के जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा भाऊसाहेब डांगडे सहित अन्य अधिकारी एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

संबंधित पोस्ट

लोक अदालत में ट्रैफिक पुलिस ने 1 करोड़ 46 लाख 60 हजार 250 रुपये वसूला जुर्माना

Aman Samachar

हाईवे पर हादसे में बाइक सवार की मौत,साथी गंभीर घायल

Aman Samachar

25 नवम्बर के बाद इंग्लैण्ड से नवी मुंबई शहर में आने वाले लोगों से मनपा आरोग्य विभाग से संपर्क करने का आवाहन

Aman Samachar

न्यूबर्ग के पैनल में शामिल विशेषज्ञों के अनुसार, डेल्टा और ओमीक्रोन दोनों वेरिएंट फैल सकते हैं एक साथ 

Aman Samachar

जौनपुर में फिल्म अभिनेत्री मणि भट्टाचार्य पर हमला की घोर निंदा,अभिनेता मयंक दुबे सरकार को देंगे ज्ञापन

Aman Samachar

रिलायंस जनरल इंश्योरेंस ने लॉन्च किया एक ओपीडी प्रॉडक्ट डिजिटल केयर मैनेजमेंट

Aman Samachar
error: Content is protected !!