Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

शून्य युनिट या कम खपत दिखाने वाले मीटरों का टोरेंट पावर का विशेष जांच अभियान

ठाणे [ युनिस खान ] शील-मुंब्रा-कलवा क्षेत्र में 30000 से अधिक बिजली मीटर लगातार, अप्रत्याशित रूप से कम खपत के लिए टोरेंट पावर लिमिटेड की जांच के दायरे में हैं। इनमें से कम से कम 20000 मीटर की खपत शून्य युनिट प्रति माह है, जिससे टोरेंट अधिकारी संदिग्ध हैं। शेष 10000 मीटर की खपत 0-30 युनिट प्रति माह की सीमा में है जिसे भी एक विसंगति माना जाता है।
            इन संदिग्ध मीटरों के तथ्यों की जांच के लिए विशेष जांच अभियान के आदेश दिए गए हैं। उपभोक्ताओं द्वारा बिजली मीटर के साथ किसी भी संभावित गलत काम को उजागर करने के लिए, असाधारण रूप से कम उपयोग वाले इन उपभोक्ताओं के लिए मीटर की समीक्षा के साथ डोर टू डोर विज़िट का आदेश दिया गया है। कुछ वास्तविक मामले हो सकते हैं जहां उपभोक्ता द्वारा खपत वास्तव में कम है। हालाँकि, शून्य या कम खपत दिखाने वाले मीटरों की वर्तमान संख्या बहुत अधिक है, और कुछ उपभोक्ता मीटर बाईपास, मीटर छेड़छाड़, अनधिकृत उपयोग आदि जैसे कदाचार में शामिल हो, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है… ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ टोरेंट द्वारा विद्युत अधिनियम 2003 के दिशानिर्देशों के अनुसार लागू कार्रवाई की जाएगी ।
         उपभोक्ताओं को ध्यान देना चाहिए कि बिजली चोरी अपराध है और चोरी के लिए तीन साल तक कारावास की सजा, या जुर्माना या दोनों हो सकता है। टोरेंट ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे बिजली के उपकरणों में हस्तक्षेप करके बिजली के अनधिकृत उपयोग में शामिल न हों, क्योंकि इससे असुरक्षित बिजली नेटवर्क बनता है, और बिजली दुर्घटनाएं हो सकती हैं जिससे जान भी जा सकती है।

संबंधित पोस्ट

गुरूवार शाम हुई बारिश में मनपा आपातकालीन विभाग की पोल खुली 

Aman Samachar

खेल हस्तियों के माध्यम से मानसिक स्वास्थ्य के प्रति लोगों को जागरूक कर रहा फ्यूचर जनरली इंडिया इंश्योरेंस

Aman Samachar

प्रेमिका से मारपीट मामले की गहन जांच के लिए एसआयटी गठित , मुद्दा विधानसभा में उठाने की आशंका

Aman Samachar

पुरानी पेंशन योजना लागू करने के लिए सैकड़ों कर्मचारियों का विधान भवन के निकला पैदल मार्च

Aman Samachar

नवरात्रोत्सव व बत्तकमा उत्सव सादगी के साथ मनाने का पुलिस ने किया आवाहन

Aman Samachar

बैंक ऑफ़ बड़ौदा को प्राप्त हुए राजभाषा कीर्ति प्रथम पुरस्कार

Aman Samachar
error: Content is protected !!