Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

बाइटएक्सएल ने अपने कॉलेज ट्रांसफॉर्मेशन प्रोग्राम को बढ़ाने के लिए वरिष्ठ शिक्षा विशेषज्ञों की नियुक्ति की

मुंबई [ वंशिका चाचे ] इंजीनियरिंग संस्थानों को बदलने (transformation) पर केंद्रित भारत के अग्रणी एडटेक प्लेटफार्मों में से एक, byteXL (बाइटएक्सएल) ने अपनी नेतृत्व टीम में वरिष्ठ शिक्षा विशेषज्ञों की नियुक्ति की घोषणा की है। एडटेक स्टार्टअप ने बाजार में अपनी स्थिति मजबूत करने के लिए दशकों के अनुभव और सिद्ध क्षमताओं के साथ वैभव शुक्ला और निशांत रेड्डी को शामिल किया है।
        श्री वैभव शुक्ला बाइटएक्सएल के लर्निंग एंड स्टूडेंट सक्सेस के प्रमुख (हेड ऑफ़ लर्निंग एंड स्टूडेंट सक्सेस) के तौर पर पाठ्यक्रम और कॉन्टेंट डेवलपमेंट का नेतृत्व करके एडटेक प्लेटफॉर्म को आगे बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। एक कॉन्टेंट स्ट्रेटेजी विशेषज्ञ के रूप में, डिजाइन, डेवलपमेंट, वितरण और प्रबंधन में कुशल, और शिक्षा के क्षेत्र में दो दशकों से अधिक के अनुभव के साथ, वैभव कंपनी में ज्ञान और कौशल का अनुभव साथ लाये हैं। IIM (आईआईएम) अहमदाबाद और IIT (आईआईटी) बॉम्बे के पूर्व छात्र, वैभव पहले लीड अकादमी (LEAD Academy) में कंटेंट डेवलपमेंट के निदेशक के रूप में कार्यरत थे और उन्होंने कई उद्योग प्रमाणपत्र प्राप्त किए हैं।
      IIM (आईआईएम) और NIT (एनआईटी) के पूर्व छात्र, श्री निशांत रेड्डी बाइटएक्सएल में संचालन प्रमुख (हेड ऑफ़ ऑपरेशन्स) के रूप में शामिल हुए हैं और कॉलेज की साझेदारी, व्यावसायिक दक्षता तथा मापनीयता और ग्राहक संतुष्टि को अनुकूलित करने के लिए जिम्मेदार होंगे। एडटेक में विशेषज्ञ निशांत एसएएएस (SaaS) बिक्री और उत्पाद डूमैन में काम करने वाले एक अनुभवी बिजनेस लीडर हैं, और उन्होंने टुरिटो इंक (Turito Inc.) में एपीएसी (APAC) और जीसीसी (GCC) के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है। उनके पास विपणन, बिज़नेस डेवलपमेंट , कस्टमर रिटेंशन, संचालन और प्रोडक्ट मैनेजमेंट में एक दशक से अधिक का एक सफल ट्रैक रिकॉर्ड है। वह ग्लोबल फोरम फॉर एजुकेशन एंड लर्निंग, दुबई में टॉप 100 लीडर्स इन एजुकेशन अवार्ड के प्राप्तकर्ता भी हैं।
         बाइटएक्सएल एमर्जिंग टेक्नोलॉजीज (emerging technologies) में कॉलेजों के ट्रांसफॉर्मेशन (College Transformation) के मिशन पर अग्रसर है। आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र और गुजरात में मजबूत उपस्थिति के साथ, उन्होंने हाल ही में तमिलनाडु में प्रवेश किया है। एडटेक स्टार्टअप ने इस शैक्षणिक वर्ष में कॉलेज ट्रांसफॉर्मेशन प्रोग्राम (College Transformation Program) के तहत 42,000 से अधिक छात्रों को कवर करने वाले 22 कॉलेजों के साथ पहले ही एग्रीमेंट पर हस्ताक्षर कर चुके है। आने वाले समय में, वह कुल 50 कॉलेजों का लक्ष्य रख कर छात्रों की संख्या लगभग दोगुनी होने का अनुमान रख रहे हैं।
        नेतृत्व टीम में वरिष्ठ शिक्षा विशेषज्ञों को शामिल करने पर, byteXL (बाइटएक्सएल) के सीईओ और सह-संस्थापक श्री करुण ताडेपल्ली ने कहा, “हमें सही प्रकार की प्रतिभा और लोगों की आवश्यकता है जो इंडस्ट्री रेडी (Industry ready) आईटी पाठ्यक्रम के साथ कॉलेजों को ट्रांसफॉर्म (College Transformation) में बाइटएक्सएल के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाएंगे। वैभव और निशांत के पास शिक्षा के क्षेत्र में असाधारण क्षमता, अनुभव और एक सफल ट्रैक रिकॉर्ड है। उनके कौशल और विज़न बाइटएक्सएल की विज़न और मिशन के साथ बहुत अधिक संरेखित हैं। हम उचित आवश्यकता की पहचान करके अद्वितीय उद्योग समाधान (industry solution) प्रदान करने की उनकी क्षमता के माध्यम से बेहतर और अधिक ठोस परिणाम प्राप्त करने के लिए और इंजीनियरिंग छात्रों को प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त को बढ़ावा देने के सही रास्ते पर अग्रसर हैं।

संबंधित पोस्ट

जिला सामान्य अस्पताल में मॉडल एंटी रैबीज क्लिनिक स्थापना में तेजी लाएं –  उप जिलाधिकारी

Aman Samachar

सुप्रीम कोर्ट से आर्थिक दुर्बल स्वर्णो के 10 फीसदी आरक्षण को हरी झंडी मिलने पर जश्न 

Aman Samachar

हरित उद्यमिता के संदेश को जन-जन तक पहुँचाने की शुरुआत में सिडबी का सहयोग

Aman Samachar

हसन गद्दी निर्देशित भोजपुरी फ़िल्म किन्नर द पावर का शुभ मुहूर्त सम्पन्न

Aman Samachar

अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत महाराष्ट्र में 44 रेलवे स्टेशनों का परिवर्तनकारी पुनर्विकास

Aman Samachar

पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व.रामपूजन पटेल को दी गयी भावभीनी श्रद्धांजलि

Aman Samachar
error: Content is protected !!