Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

298 किलो प्लास्टिक जब्त कर मनपा ने वसूले 1 लाख 18 हजार रुपये जुर्माना 

ठाणे [ युनिस खान ] प्रतिबंधित प्लास्टिक व थर्माकोल के खिलाफ मनपा ने कार्रवाई कर 1 जुलाई से 8 जुलाई 2022 के बीच करीब 298 किलो प्लास्टिक जब्त किया है और करीब 1 लाख 18 हजार रुपये जुर्माना वसूल किया गया है। मनपा आयुक्त डा विपिन शर्मा के आदेश पर मनपा क्षेत्र में प्रतिबंधित प्लास्टिक व थर्माकोल के खिलाफ कार्रवाई जारी है।
         महाराष्ट्र नॉन-डिग्रेडेबल वेस्ट (कंट्रोल) एक्ट 2006 के तहत, महाराष्ट्र सरकार ने प्लास्टिक और थर्मोकोल आदि से बने नॉन-डिग्रेडेबल आइटम (उत्पादन, उपयोग, बिक्री, परिवहन, हैंडलिंग और भंडारण) के उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है।  हालांकि, पिछले कुछ दिनों में ठाणे मनपा क्षेत्र में प्लास्टिक और थर्मोकोल जैसे गैर-नाशपाती सामान बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।
        इस अभियान के तहत मनपा क्षेत्र में 9 प्रभाग समितियों ने अचानक अपने कार्य क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर छापा मारा और प्लास्टिक व थर्मोकोल का उपयोग करने वाले प्रतिष्ठानों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की है। इनके पास से कुल 298 किलो प्लास्टिक जब्त किया गया है और 1 लाख 18 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है।
           यह कार्रवाई ठाणे मनपा के अतिरिक्त आयुक्त (2) संजय हेरवड़े, उपायुक्त मनीष जोशी और स्वास्थ्य अधिकारी डा बालाजी हल्देकर के नेतृत्व में मनपा की 9 प्रभाग समितियों के सफाई निरीक्षकों और विभाग के कर्मचारियों आदि ने किया है।

संबंधित पोस्ट

अलग अलग सड़क दुर्घटना में दो राहगीरों की मौत 

Aman Samachar

राज्य के चारों कृषि विद्यापीठ के कर्मचारियों को सातवाँ वेतन आयोग की सुविधा दिलने की मुख्यमंत्री से मांग

Aman Samachar

ठाणे के नागरिकों को जनवरी के अंत तक मिलेगी ई बस सेवा 

Aman Samachar

29 व 30 दिसंबर 2021 को ऑनलाइन रोजगार मेला का आयोजन 

Aman Samachar

राज्य में 18 से 44 आयवर्ग के नागरिकों को मुफ्त कोरोना वैक्सीन लगाने का निर्णय – मुख्यमंत्री

Aman Samachar

बिजली का करंट लगने से इलेक्ट्रिक पोल पर चढ़े दो लंगूर बंदरों की मृत्यु

Aman Samachar
error: Content is protected !!