Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

लक्‍स इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड मेन्‍स इनरवियर सेगमेंट में बाजार में अपनी हिस्‍सेदारी करेगी दोगुना

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] देश के सबसे बड़े इनरवियर और आउटरवियर निर्माताओं में से एक लक्‍स इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड लगातार नए प्रयोग और उपभोक्ताओं की मांग पर नए-नए प्रॉडक्ट्स बाजार में लाने के लिए जाना-पहचाना नाम बन चुका है। कंपनी अपने 15 प्रमुख ब्राण्‍ड्स में 100 से ज्‍यादा उत्‍पाद बनाती है और इसके पास पुरूषों, महिलाओं तथा बच्‍चों के लिये इनरवियर और आउटरवियर की पूरी रेंज है। कंपनी भारतीय इनरवियर सेगमेंट में अपने ब्राण्‍ड लक्‍स वीनस की बाजार हिस्‍सेदारी को दोगुना करना चाहती है और इसके लिये कंपनी ने लक्‍स वीनस को रिपोजिशन किया है। कंपनी बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को लेकर एक बिलकुल नया कैम्‍पेन “सबको मांगता है’’ लेकर आई है। इस बेहतरीन और रोमांचक कैम्‍पेन के लिये नया ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर लेना होज़री उद्योग में लक्‍स वीनस ब्राण्‍ड की मजबूत स्थिति को नयापन देने के लिये कंपनी की सबसे नई कोशिश है। लक्‍स इंडस्‍ट्रीज लिमिटेड ने वित्‍त वर्ष 2022 में करीब 2300 करोड़ रूपये की कमाई की है और नये कैम्‍पेन के साथ कंपनी भारत में अपने व्‍यवसाय परिचालन को बेहतर कर रही है।

         अपने सबसे पुराने और सबसे ज्‍यादा बिकने ब्राण्‍ड वीनस के साथ लक्‍स भारत में अपनी मजबूत स्थिति बना रही है। लक्‍स वीनस हमेशा से शानदार ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर लेकर आई है। इनमें अमिताभ बच्‍चन से लेकर सलमान खान तक शामिल हैं। सलमान खान को हाल ही में युवाओं को आकर्षित करने के लिये ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर बनाया गया है। लक्‍स वीनस के प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो में ड्रावर्स और वेस्‍ट्स हैं, जिनकी आरामदेयता, नयापन और मूल्‍य को उच्‍च महत्‍व देने वाले प्रस्‍ताव के कारण ज्‍यादा ब्राण्‍ड रिकॉल के चलते बाजार में मजबूत मौजूदगी है। मेन्‍स इनरवियर सेगमेंट में अभी बाजार में इनकी 15-16% हिस्‍सेदारी है, जो कि निकट भविष्‍य में काफी बढ़ने की उम्‍मीद है। टॉपलाइन में लगभग 28% योगदान के साथ लक्‍स वीनस ने वित्‍तीय वर्ष 2022 में 640 करोड़ रूपये की कमाई की है। लक्‍स वीनस से एक अच्‍छी दर के साथ बढ़ने की उम्‍मीद की जा रही है, जिससे कंपनी के प्रोडक्‍ट पोर्टफोलियो को मजबूती मिलेगी।

       सलमान खान वाली फिल्‍म में एक्‍शन से भरपूर एक दृश्‍य है, जिसमें वह शहर की व्‍यस्‍त गलियों में भारी ट्रैफिक और भीड़ के बीच हवा में उड़ती अपनी लक्‍स वीनस वेस्‍ट का पीछा करते हैं और आखिरकार अपने दमदार स्‍वैग के साथ उसे पकड़ लेते हैं। सलमान खान का अपने ट्रेडमार्क स्‍टाइल में कैम्‍पेन टैगलाइन ‘सबको मांगता है’ दमदार तरीके से कहना हर किसी के मन में इस वेस्‍ट को आराम और सुविधा के लिये पहनने की इच्‍छा जगाता है।

      ब्राण्‍ड के साथ अपनी भागीदारी पर सलमान खान ने कहा, “लक्‍स वीनस फैमिली के साथ उनके ब्राण्‍ड एम्‍बेसेडर के तौर पर जुड़कर मैं बेहद खुश हूँ। टीम के साथ विज्ञापन की शूटिंग का अनुभव काफी प्‍यारा था और मैं आशा करता हूँ कि वे आने वाले सालों में और नई ऊँचाइयों को छुएं।”

        कैम्‍पेन के बारे में लक्‍स इंडस्‍ट्रीज के कार्यकारी निदेशक उदित टोडी ने कहा, “हम लक्‍स वीनस को भारत के सबसे ज्‍यादा बिकने वाले और चहेते वेस्‍ट ब्राण्‍ड के तौर पर रिपोजिशन करना चाहते थे और इस पोजिशनिंग के साथ न्‍याय करने के लिये भारत के सबसे बड़े और चहेते सुपरस्‍टार सलमान खान से बेहतर कौन हो सकता था! उम्‍मीद है कि यह कैम्‍पेन सलमान खान के प्रशंसकों और बड़े पैमाने पर दर्शकों को पसंद आएगा। लक्‍स इंडस्‍ट्रीज की अपने मौजूदा और संभावित उपभोक्‍ताओं के बीच उच्‍च स्‍तर की प्रतिष्‍ठा और विश्‍वसनीयता है। कंपनी गुणवत्‍ता और आरामदेयता के मामले में अपनी प्रतिबद्धता को मजबूत करना चाहती है और अगले कुछ सालों में भारतीय बाजार में अपने व्‍यवसाय के पोर्टफोलियो का विस्‍तार भी चाहती है।”

        ग्रुप का एक और दमदार ब्राण्‍ड ‘लाइरा’ एक अग्रणी वूमंसवियर ब्राण्‍ड है, जिसके पास महिलाओं के आउटरवियर और इनरवियर का एक विविधतापूर्ण पोर्टफोलियो है। वित्‍त वर्ष 2022 में इस ब्राण्‍ड का टर्नओवर 300 करोड़ रूपये से ज्‍यादा रहा। मजबूत ब्राण्‍ड रिकॉल, उत्‍पादों की विविधतापूर्ण पेशकश और प्रतिस्‍पर्द्धी दामों के कारण दहाई अंकों में उच्‍च वृद्धि की इस ब्राण्‍ड से अपेक्षा है।

       लक्‍स ने हमेशा पूर्वसक्रिय ढंग से उत्‍पादन की नई विधियों को अपनाया है, अभिनव उत्‍पाद विकसित किये हैं और ब्रांडिंग तथा प्रमोशन के लिये अपने तरह की पहली गतिविधियों द्वारा सही ऑडियंस को साधा है। ग्राहक पर केन्द्रित दृष्टिकोण ने अपनी विजिबिलिटी बढ़ाने में ब्राण्‍ड की मदद की है और 47 देशों में पूरे ब्राण्‍ड पोर्टफोलियो के लिये मजबूत ब्राण्‍ड इक्विटी बनाई है।

       श्रेयांश इनोवेशंस द्वारा परिकल्पित और ग्रीन एप्‍पल एंटरटेनमेंट द्वारा निर्मित इस कैम्‍पेन का प्रचार देश में प्रिंट और आउटडोर मीडिया के अलावा टेलीविजन, सिनेमा और डिजिटल प्‍लेटफॉर्म्‍स पर किया जा रहा है। ‘सबको मांगता है’, देशभर में लोगों को आकर्षित करेगा।

संबंधित पोस्ट

कारदेखो ने दिल्‍ली एनसीआर में अपना पहला मेगा रिफर्बिशमेंट सेंटर और कस्‍टमर सर्विस सेंटर खोला 

Aman Samachar

न्युवोको विस्टास की सीमेंट बिक्री बढ़ी

Aman Samachar

सिद्धेश्वर तालाब इलाके को झोपड़पट्टी को कलस्टर योजना में शामिल करने से सैकड़ो परिवारों को मिलेगा अधिकृत घर

Aman Samachar

डालमिया सीमेंट भारत ने 17वें एनसीबी अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में जीते छह पुरस्कार 

Aman Samachar

पंजाब नेशनल बैंक की खास त्योहारी पेशकश, लोन प्रोसेसिंग चार्ज माफ किया

Aman Samachar

वनविभाग द्वारा पडघा बोरिवली में कार्यवाही कर खैर लकड़ी की जप्त

Aman Samachar
error: Content is protected !!