Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

फ़्यूचर जेनेराली ने ‘रोजमर्रा की सेहत’ की ओर लोगों का ध्यान आकृष्ट किया

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत में सबसे तेजी से विकसित होने वाले तथा निजी क्षेत्र की शीर्ष 10 सामान्य बीमा कंपनियों में से एक, फ़्यूचर जेनेराली इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (FGII) ने विस्तृत सुविधाओं वाले हेल्थ इंश्योरेंस प्रोडक्ट- एफजी हेल्थ एब्सॉल्यूट को लॉन्च किया है। इस नई स्वास्थ्य बीमा योजना को ग्राहकों सशक्त बनाने के लिए डिजाइन किया गया है, ताकि वे अपनी सेहत का अच्छी तरह ध्यान रखें और सेहतमंद लाइफस्टाइल के साथ जिंदगी जी सकें।
         एफजी हेल्थ एब्सॉल्यूट कई तरह के स्वास्थ्य संबंधी फायदों के साथ आता है जिन्हें इस प्रोडक्ट के तहत ग्राहकों को उपलब्ध कराया जाता है। यह पॉलिसी विभिन्न प्रकार की मूल्यवर्धित सेवाओं को ग्राहकों के लिए सुलभ बनाती है, जिनमें टेली काउंसलिंग, मानसिक एवं शारीरिक सेहत पर वेबिनार, वेलनेस सेंटर के लिए वाउचर, फिटनेस, स्पोर्ट्स एवं डायग्नोस्टिक सेंटर, तथा सेहतमंद व तंदुरुस्त लाइफस्टाइल के लिए नियमित तौर पर स्वास्थ्य जाँच की सुविधा शामिल हैं।
        इस प्रोडक्ट के साथ लॉयल्टी प्रोग्राम का फायदा भी दिया जाता है, जो ग्राहकों को प्रीमियम छूट के लिए अपने रिवार्ड पॉइंट्स का इस्तेमाल करने, पॉलिसी का रिन्यूअल पर विभिन्न प्रकार के सामान, सदस्यता आदि का लाभ उठाने में सक्षम बनाता है। इसके वेलनेस प्रोग्राम के तहत, ग्राहकों को हर साल विशेषज्ञों द्वारा वेलनेस असेसमेंट और लाइफस्टाइल डिसऑर्डर मॉनिटरिंग के अलावा साल में दो बार तनाव एवं खुशहाली के स्तर की जाँच कराने के साथ-साथ सेहत से जुड़े खतरों के मूल्यांकन के लिए प्रोत्साहित किया जाता है। ग्राहकों की तंदुरुस्ती और सेहतमंद लाइफस्टाइल की निगरानी के लिए मासिक ट्रैकिंग को शामिल किया गया है, ताकि बेहतर शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित किया जा सके।
       एफजी हेल्थ एब्सॉल्यूट के लॉन्च के अवसर पर, श्री अनूप राउ, मैनेजिंग डायरेक्टर एवं सीईओ, फ़्यूचर जेनेराली इंडिया इंश्योरेंस, ने कहा, “महामारी की वजह से लोगों ने अपनी सेहत का अच्छी तरह ध्यान रखने की अहमियत को समझा है। एक ओर हम देख रहे हैं कि हेल्थ प्रोडक्ट्स के प्रति ग्राहकों की दिलचस्पी लगातार बढ़ रही है और उम्मीद करते हैं कि इस सेगमेंट में आगे भी काफी बढ़ोतरी होगी, वहीं दूसरी ओर ग्राहकों के बीच हम बेहतर सुविधाओं और अधिकतम फायदों के साथ सभी चीजों को शामिल करने वाले हेल्थ प्रोडक्ट की जरूरत को भी महसूस कर रहे हैं।”
        उन्होंने आगे कहा कि: “एफजी हेल्थ एब्सॉल्यूट ग्राहकों को एक ऐसा प्रस्ताव उपलब्ध कराने की दिशा में उठाया गया कदम है, जो न केवल व्यापक सुविधाओं वाले प्रोडक्ट की उनकी मांग को पूरा करता है, बल्कि यह उन्हें कुल मिलाकर बेहतर सेहत के लिए नियमित रूप से स्वस्थ आदतों का अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित भी करता है। यह समाधान स्वास्थ्य संबंधी लगभग सभी संभावित आवश्यकताओं को पूरा करता है, जिसमें इस प्रोडक्ट की सबसे बड़ी खासियत, यानी स्वास्थ्य और मूल्य वर्धित सेवाओं से लेकर माँ और बच्चे की देखभाल के साथ-साथ खास बीमारियों के लिए विदेशों में इलाज की सुविधा भी शामिल है। ‘सभी को शामिल करने वाली’ बीमा कंपनी होने के नाते, हमने इस प्रोडक्ट के जरिए अपने हेल्थ इन्डेम्निटी प्रोडक्ट्स के लिए ‘परिवार’ की परिभाषा के दायरे का विस्तार करते हुए एक महत्वपूर्ण कदम उठाया है, ताकि LGBTQIA+ कम्युनिटी के लोगो और लिव-इन रिलेशनशिप में रहने वाले सदस्यों को भी सुरक्षा उपलब्ध कराई जा सके।”
       भारत की विविधतापूर्ण आबादी की स्वास्थ्य बीमा संबंधी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए एफजी हेल्थ एब्सॉल्यूट कवर को तैयार किया गया है, जो आज बाजार में उपलब्ध हेल्थ केयर पॉलिसी में सबसे अच्छी तथा सबसे ज्यादा सुविधाओं को शामिल करने वाली पॉलिसी में से एक है। इसमें प्रसव एवं शिशु के जन्म के समय होने वाला खर्च, बांझपन का इलाज, विदेशों में इलाज, शारीरिक एवं मानसिक स्वास्थ्य के लिए ओपीडी सेवाओं पर विशेष ध्यान, 12 साल तक के बच्चों के लिए टीकाकरण कवरेज, और घर पर स्वास्थ्य देखभाल सेवाओं की उपलब्धता सहित कई सुविधाएँ शामिल हैं।

संबंधित पोस्ट

एचसीएल फाउंडेशन ने वंचित समूहों की आजीविका के लिए भारतीय राष्ट्रीय सहकारी संघ के साथ की साझेदारी 

Aman Samachar

एमएसएमई इकाईयों की सहायता हेतु सिडबी का गूगल के साथ किया समझौता

Aman Samachar

गृहनिर्माण मंत्री आव्हाड का बोगस फेसबुक एकाउंट बनाने वाला गिरफ्तार

Aman Samachar

रियल इस्टेट क्षेत्र 2023 में एमएमआर बिक्री में 50 प्रतिशत से अधिक बाजार में हिस्सेदारी 

Aman Samachar

भिवंडी इमारत दुर्घटना में मृतकों के आश्रितों को 5 – 5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता का चेक वितरित

Aman Samachar

अबूबकर सिद्दीकी सोशल एज्युकेशन एंड वेल्फेयर सोसायटी की ओर से फुटपाथ पर रहने वालों को किया कम्बल वितरित

Aman Samachar
error: Content is protected !!