Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़महाराष्ट्र

बंजारा समाज की मांगों को लेकर हम जल्द ही बैठक करेंगे – एकनाथ शिंदे

ठाणे [ युनिस खान ] बंजारा समाज की मांगों के समाधान के लिए जल्द ही संयुक्त बैठक कर समस्या का समाधान निकाला जायेगा।  साथ ही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने आज यहां जोर देकर कहा कि बंजारा समुदाय के लिए सिडको सीमा के भीतर भूखंड उपलब्ध कराने के लिए सकारात्मक निर्णय लिया जाएगा।
       अखिल भारतीय बंजारा सेवा संघ की ओर से ठाणे के हाइलैंड मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का अभिनंदन किया गया.  इस मौके पर केंद्रीय पंचायती राज राज्य मंत्री कपिल पाटिल, खाद्य एवं औषधि प्रशासन मंत्री संजय राठौड़, कल्याण सांसद डॉ.  श्रीकांत शिंदे, गुलबर्गा लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ. उमेश जाधव , संघ के अध्यक्ष शंकर पवार, पूर्व महापौर नरेश म्हस्के, जिलाधिकारी अशोक शिंगारे सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।  इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिंदे द्वारा एक अत्याधुनिक एम्बुलेंस का उद्घाटन किया गया।
         मुख्यमंत्री शिंदे ने कहा कि प्रकृति प्रेमी व उसकी पूजा करने वाला , परिश्रमी बंजारा समाज प्रदेश की शान है।  इस समाज ने महाराष्ट्र राज्य के निर्माण और विकास में योगदान दिया है।  दृढ़ संकल्प, लगन और मेहनत के दम पर ही समाज मुख्यधारा में आ रहा है।  जो समाज अब तक शिक्षा और स्वास्थ्य से वंचित रहा है वह भविष्य में इससे वंचित नहीं रहेगा।  मुझे इस समुदाय के प्रति हमेशा स्नेह और आत्मीयता की भावना रही है।  इस समाज की समस्याएं न्याय के बिना नहीं रहेंगी।  पोहरा देवी मंदिर के विकास कार्य शुरू होंगे।  टांडा वस्ती विकास के माध्यम से मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए राज्य सरकार हर संभव मदद करेगी.  राज्य सरकार सेवालाल महाराजा की जयंती पर छुट्टी देने पर भी विचार करेगी।
पिछले तीन महीने में आम आदमी के लिए अहम फैसले लिए गए हैं।  गरीब लोगों के लिए दिवाली को बेहतर बनाने के लिए 100 रुपये में अनाज देने का फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि यह सरकार आम आदमी के हित में फैसले लेने वाली सरकार है, इसलिए जनता इसके पीछे खड़ी है।
 पोहरादेवी मंदिर के विकास के लिए धन की कमी नहीं होने देंगे- उपमुख्यमंत्री
  बंजारा भाषा में संवाद करते हुए उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने कहा कि बंजारा समुदाय सिंधु संस्कृति से जुड़ा है। यह एक ऐसा समाज है जो पर्यावरण की पूजा करता है।  समाज टैटू का जनक है।  इस समुदाय के पास एक बड़ा ज्ञान आधार है।  इस बंजारा समुदाय की मांगों पर सकारात्मक निर्णय लेकर सभी मुद्दों का समाधान किया जाएगा। साथ ही हम हमेशा केंद्र सरकार के साथ लंबित मुद्दों को तुरंत हल करने का प्रयास करेंगे।  देश भर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बनाए गए सभी राष्ट्रीय राजमार्ग लमन मार्ग पर हैं।  पारंपरिक बंजारा समुदाय इस मार्ग से यात्रा करता था।  सेवालाल महाराज के रूप में समाज को एक ऐसा संत मिला जिसने दिशा और विचार दिया।  उन्हीं के कारण समाज का सार्वभौम संगठन बना।  संत रामराव महाराज हमें बहुत प्यार करते थे।  उनका आशीर्वाद हमेशा मिलता रहा।  पोहरा देवी के विकास के लिए एक सौ करोड़ दिए गए।  उनका काम अब तेजी से पूरा होगा।  यह वर्ल्ड क्लास प्लेस होगा।  पोहरा देवी के विकास के लिए एक पैसा भी कम नहीं पड़ने देंगे।

संबंधित पोस्ट

अल्पसंख्यक समाज के विकास के लिए प्रांताधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Aman Samachar

बिजली का करंट लगने से इलेक्ट्रिक पोल पर चढ़े दो लंगूर बंदरों की मृत्यु

Aman Samachar

राज्य की सभी ग्राम पंचायतों में नगरी सुविधा केंद्र बनाने का राज्य सरकार ने जारी किया निर्देश

Aman Samachar

पोस्ट बजट 2022 का नीरज धवन, प्रबंध निदेशक, एक्सपीरियन इंडिया ने किया स्वागत 

Aman Samachar

गंगासागर पुत्र असोसिएशन ने राम तीरथ मल्लाह को दी श्रद्धांजलि

Aman Samachar

घोडबंदर इलाके में 100 बेड के क्रिटिकेयर लाईफ लाईन अस्पताल का पालकमंत्री के हाथो उद्घाटन

Aman Samachar
error: Content is protected !!