Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

बीलाइव ने अपना दायरा बढ़ाया; पश्चिम बंगाल के कोलकाता में अपना पहला मल्टी-ब्रैंड ईवी स्टोर खोला 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] भारत के तेजी से बढ़ते मल्‍टी-ब्रांड इलेक्ट्रिक वाहन प्लेटफॉर्म, बीलाइव ने पश्चिम बंगाल के कोलकाता में अपना पहले ईवी एक्सपीरियंस स्टोर का आज उद्घाटन किया। बीलाइव का मल्टीब्रैंड ईवी एक्सपीरियंस स्टोर का शुभारंभ पूर्व मिस कोलकाता और जानी-मानी शख्सियत लोपा मुद्रा की मौजूदगी में किया गया। इस स्टोर में व्‍यावसायों के लिए पर्सनल मोबिलिटी और ईवी समाधानों के लिए उत्‍पादें की व्‍यापक श्रृंखला पेश की जाती है।

         इस नए स्टोर के माध्‍यम से, बीलाइव का उद्देश्य अपने सभी उपभोक्ताओं के लि स्थिर गतिशीलता को बढ़ावा देना है। कंपनी इस स्टोर में इलेक्ट्रिक टु व्‍हीलर्स (ई2 डब्ल्यू), इलेक्ट्रिक बाइसिकल्स (ई-बाइक्‍स) और इलेक्ट्रिक डिलिवरी वाहनों का प्रदर्शन करेंगी। इन सभी प्रॉडक्ट्स की डिजाइन एवं उत्‍पादन भारतीय ब्रैंड्स ने किया है। दूसरे बीलाइव स्टोर्स की तरह, इस नए स्टोर में भी इन-हाउस क्विक सर्विस कियोस्क. बैटरी को बदलने की सुविधा और ई-व्‍हीकल की चार्जिंग का आधारभूत ढांचा उपलब्ध होगा।

       बीलाइव का उद्देश्य अपने उपभोक्ताओं को शानदार और यादगार अनुभव प्रदान करने का है। इस नए शोरूम में इलेक्ट्रिक टु व्‍हीलर्स (ई2डब्ल्यू) और इलेक्ट्रिक बाइसाइकिल्स (ई-बाइक्स)  के 20 से ज्यादा ब्रैंड्स का प्रदर्शन किया जाएगा। इन सभी ईवी को भारतीय ब्रैंड्स ने डिजाइन किया है। बीलाइव अपने अलग-अलग चैनल के प्लेटफॉर्म से उपभोक्ताओं को यह सुविधा उपलब्ध करा रहा है। अपने इस स्टोर की पेशकश के साथ कंपनी ई-2 डब्ल्यू से जुडे हर प्रॉडक्ट को एक ही छत के नीचे लाना चाहता है।

          इन सभी बीलाइव स्टोर्स में काइनेटिक ग्रीन, टेक्‍नो इलेक्ट्रा, जेमोपाई, बैटरे, डीटेल, ई-मोटोरैड जैसे मशहूर इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग समाधानों से लेकर वाहनों की बिक्री के बाद सर्विस पैकेज ऑफर किए जाते है। इन एक्सपीरियंस स्टोर्स के माध्यम से बीलाइव अपने उपभोक्ताओं को अनूठा फिजिटल और डिजिटल अनुभव प्रदान करता है। इससे उपभोक्ताओ को इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने का फैसला लेने से पहले उनका अनुभव करने और उन्‍हें समझने में मदद मिलती है।

 बीलाइव के सीओओ और सह-संस्थापक संदीप मुखर्जी ने लॉन्‍च के अवसर पर कहा,हम कोलकाता में पहला स्टोर लॉन्च कर काफी उत्साहित हैं। हमारे एक्सपीरियंस स्टोर्स को इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रति आम जनता में जागरूकता जगाने, उन तक यूजर्स की पहुंच बढ़ाने और ईवी के प्रयोग करने से समय और पैसे की बचत का महत्व समझाने के लिहाज से डिजाइन किया गया है। हमारा सबसे बड़ा उद्देश्य भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग और स्थायी गतिशीलता को बढ़ावा देना है।”   

       भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों को लोग तेजी से अपनाते जा रहे हैं। अभी भी ग्राहकों के बीच जानकारी का अभाव होने के कारण भ्रम और संशय बना हुआ है। हम अपने उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए संपूर्ण रूप से टच और ट्राई अनुभव प्रदान कर रहे हैं और उनके इलेक्ट्रिक वाहनों को अपनाने से पहले किसी भी भ्रम, शंका या डर को दूर कर रहे हैं। हर नए स्टोर की पेशकश के साथ हम भारत के हर घर में इलेक्ट्रिकल वाहन पहुंचाने के मिशन की ओर कदम बढ़ा रहे हैं।

      कोलकाता में नए स्टोर की पेशकश के साथ बीलाइव स्वच्छ पर्यावरण को लोगों के और करीब लाया है। कंपनी इस तरह कार्बन उत्सर्जन को शून्य तक पहुंचाने के ग्लोबल मिशन में सहयोग प्रदान कर रही है। यह स्टोर उपभोक्ताओं को इलेक्ट्रिक वाहनों का अनुभव मुहाया कराता है। स्टोर में उन्हें कई ब्रैंड और डिजाइन के वाहन प्रदान किए जाते हैं, ताकि वह जरूरत और बजट के हिसाब से अपने लिए सही वाहनों का चुनाव कर सकें। यह स्टोर इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद के बाद भी उपभोक्ताओं को विस्तृत तौर पर उनके वाहन के लिए ऑफ्टर सेल्स सर्विस मुहैया कराता है। इसमें सड़क पर गाडी खराब होने की स्थिति में मदद के साथ आसान किस्तों में गाड़ी खरीदनेका वि कल्प, संपूर्ण सर्विस पैकेज और ई-मोबिलिटी स्पेयर पार्ट्स खरीदने की सुविधा भी उपलब्ध है।

        सनग्रीन पावर एंड रिन्यूएबल एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड के विजयकुमार पटोदिया ने साझेदारी पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हम काफी उत्साहित हैं। हमें उम्मीद है कि बीलाइव के साथ हमारी साझेदारी हमें आगे बढ़ने के कई अवसर उपलब्ध कराएगी। यह साझेदारी हमें इलेक्ट्रिक वाहनों की लहर का हिस्सा बनने का अवसर भी प्रदान करेगी। इसके अलावा मल्टी-ब्रैंड ईवी स्टोर से हमें उपभोक्ताओं को तरह-तरह के प्रॉडक्ट्स प्रदान करने और उन्हें अनूठा अनुभव देने की इजाजत मिलेगी।”

        बीलाइव ने शुरुआती तौर पर दक्षिण और पश्चिमी भारत में अपने कुछ मल्टी ब्रैंड ईवी एक्सपीरियंस स्टोर लॉन्च किए थे। अब कोलकाता में नए स्टोर की पेशकश के साथ ब्रैंड ने पूर्वी भारत में प्रवेश किया है। बीलाइव की योजना भारत के छोटे शहरों में अपनी पहुंच बनाने की है, जहां उपभोक्ताओं को विकल्पों के अभाव में स्वच्छ पर्यावरण को बढ़ावा देने वाले यातायात के साधनों को अपनाने में काफी संघर्ष करना पड़ रहा है। कंपनी देश भर में फ्रेंचाइजी मॉडल पर कई अन्य स्टोर्स से साझेदारी कर रही है।

संबंधित पोस्ट

सेलिब्रिटी जज शिल्पा शेट्टी कुंद्रा के साथ शॉपर्स स्टॉप ने इस साल के ब्यूटी फेस्टिवल “शोस्टॉपर्स” की शुरुआत

Aman Samachar

डॉ अबुतालिब अंसारी की पुस्तक”ग़िज़ाई राज़ का हृदय रोग तज्ञ डॉ अनवारुलहुदा के हाथो विमोचन

Aman Samachar

मनपा क्षेत्र के हाटस्पॉट इलाके में 30 नवम्बर तक लाक डाउन बढ़ा , मिशन बिगिन अगेन के तहत मिली छूट जारी रहेगी

Aman Samachar

 दैनिक बाजार से मनपा खजाने को 3 वर्ष में 6 करोड़ 68 लाख रुपये की होगी आय

Aman Samachar

 लड़कियों को शादी के बजाय पढ़ाई को चुनने के लिए प्रेरित करना चाहता है भारत मैट्रिमोनी

Aman Samachar

गीता जयंती समारोह में बच्चों का उत्साहपूर्वक श्लोकोंच्चारण व वेद और उपनिषदों से कथाएं पुस्तक का अनावरण

Aman Samachar
error: Content is protected !!