Aman Samachar
ब्रेकिंग न्यूज़
कारोबारब्रेकिंग न्यूज़

रेंटोकिल इनिशियल हाइजीन ने सैनी प्रो ग्रीन लॉन्च किया

सैनिटरी नैपकिन के पुनर्चक्रण के लिए पहली श्रेणी की प्रक्रिया 

मुंबई [ अमन न्यूज नेटवर्क ] सैनिटरी नैपकिन का सुरक्षित और स्वच्छ निपटान भारत में एक सतत चुनौती है। अध्ययनों से पता चलता है कि भारत लगभग 12.3 बिलियन सैनिटरी नैपकिन उत्पन्न करता है, जो सालाना 113, 000 टन मासिक धर्म अपशिष्ट में तब्दील होता है। भारत में प्रमुख स्वच्छता सेवा प्रदाता, रेंटोकिल इनिशियल हाइजीन ने सभी नई ‘सानी प्रो ग्रीन’ पहल शुरू करके सैनिटरी नैपकिन को रीसायकल करने के लिए एक अनूठी प्रक्रिया शुरू की है।

          एक स्थिरता – केंद्रित रणनीति अपनाकर जिससे इस्तेमाल किए गए सैनिटरी नैपकिन को पुनर्नवीनीकरण किया जा सकता है, हमारे पर्यावरण की रक्षा करते हुए महिलाओं को सुरक्षित और स्वच्छ स्त्री सेवाओं तक पहुंचने में सहायता करने के लिए पहल की गई है।’सानी प्रो ग्रीन’ प्रोसेस इनोवेशन के हिस्से के रूप में, रेंटोकिल इनिशियल हाइजीन अपने ग्राहकों से फेमिनी हाइजीन यूनिट्स में एकत्र किए गए इस्तेमाल किए गए सैनिटरी नैपकिन को रीसायकल करेगा।रीसाइक्लिंग प्रक्रिया एलटीटीडी (कम तापमान थर्मल अपघटन) के तहत की जाएगी और इसका पर्यावरण पर कोई खतरनाक प्रभाव नहीं होगा या कोई खतरनाक उप-उत्पाद जारी नहीं होगा। पूरी प्रक्रिया पूरी तरह से पर्यावरण के अनुकूल है और स्थिरता के एजेंडे की दिशा में एक बड़ा कदम है, जिसके लिए रेंटोकिल इनिशियल हाइजीन दुनिया भर में प्रतिबद्ध है।

          रेंटोकिल इनिशियल हाइजीन ने वैश्विक स्वच्छता मानकों के अनुरूप महिलाओं को स्वच्छता सुरक्षा प्रदान करने के लिए कई अन्य प्रयासों का समर्थन किया है। महिलाओं के स्वास्थ्य और स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए, रेंटोकिल इनिशियल हाइजीन इस्तेमाल किए गए सैनिटरी नैपकिन के सुरक्षित निपटान के साथ-साथ मासिक धर्म की आपात स्थिति को दूर करने के लिए सैनिटरी नैपकिन वेंडिंग मशीनों के लिए फेमिनिन हाइजीन यूनिट प्रदान करता है। यह साबुन और हैंड सैनिटाइज़र डिस्पेंसर, हैंड ड्रायर, एयर केयर और शुद्धिकरण, बड़े क्षेत्र की खुशबू, क्यूबिकल और सतह सैनिटाइज़र, और फर्श सुरक्षा मैट जैसे उत्पादों के प्रावधान और रखरखाव सहित वॉशरूम स्वच्छता सेवाओं की सबसे विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है।

      ‘सानी प्रो ग्रीन’ सेवा सबसे पहले बैंगलोर में शुरू की जाएगी, इसके बाद जल्द ही शेष भारत में शुरू की जाएगी। इनिशियल हाइजीन इंडिया के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर निशात गोयल ने कहा,”हमें अपनी नई ‘सानी प्रो ग्रीन’ प्रक्रिया की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है – इस्तेमाल किए गए सैनिटरी नैपकिन को रीसाइक्लिंग के लिए भारत की पहली पर्यावरण के अनुकूल सेवा। यह हमें कार्यस्थल पर अपने ग्राहकों को हमारी स्वच्छ लेकिन स्थिरता केंद्रित स्त्री सेवाएं प्रदान करने में सक्षम बनाता है।

संबंधित पोस्ट

कोरोना महामारी के दौरान निस्वार्थ सेवा करने वालों को राज्यपाल ने किया सम्मानित

Aman Samachar

पीएनबी ने किया एयरफोर्स स्टेशन पालम शाखा का उद्घाटन

Aman Samachar

घोडबंदर रोड इलाके में अतिरिक्त पानी आपूर्ति शीघ्र शुरू करने की मांग 

Aman Samachar

मैन्ग्रोज को नष्ट कर खाड़ी की जमीन पर अतिक्रमण पर प्रशासन न ध्यान नहीं – डा जितेन्द्र आव्हाड 

Aman Samachar

बिजली सब्सिडी बहाल करने की मुख्यमंत्री से विधायक महेश चौगुले ने की मांग 

Aman Samachar

सिडबी ने एमएसएमई के विकास हेतु संबंधों को मजबूत करने के लिए असम सरकार के साथ किया गठबंधन

Aman Samachar
error: Content is protected !!